India
  • search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

सिद्धू मूसेवाला का आखिरी गाना SYL यूट्यूब से हटा, इस वजह से किया डिलीट

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 26 जून: दिवगंत पॉपुलर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला का हालिया रिलीज लास्ट सॉन्ग यूट्यूब से हटा दिया गया है। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद रिलीज हुआ उनका सबसे आखिरी गाना जिसका टाइटल SYL यानी सतलुज-यमुना लिंक नहर है, अब उनके फैंस को नहीं दिखेगा। सरकार ने वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब से डिलीट कर दिया है। बताया जा रहा है कि सरकार से कानूनी शिकायत के बाद इस गाने को यूट्यूब से हटाया गया है।

सतलुज-यमुना लिंक नहर पर बनाया गाना

सतलुज-यमुना लिंक नहर पर बनाया गाना

सिद्धू मूसेवाला का यह गाना पंजाब के पानी के मुद्दे पर बेस्ड था, जो सतलुज-यमुना लिंक नहर का जिक्र कर रहा था। दरअसल, हरियाणा और पंजाब के बीच यह मुद्दा काफी लंबे समय से विवाद का विषय बना हुआ है। ऐसे में सिद्धू के इस गाने से दोनों राज्यों के बीच विवाद की खाई को और गहरा करने का अंदेशा जता रहा था।

23 जून को यूट्यूब पर हुआ था रिलीज

23 जून को यूट्यूब पर हुआ था रिलीज

29 मई को मानसा जिले में हमलावरों ने कई राउंड फायरिंग कर सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी थी, जिसके बाद उनके लास्ट गाना शुक्रवार यानी 23 जून को यूट्यूब पर रिलीज किया गया था। हालांकि, वीडियो के लिंक पर क्लिक करने पर अब एक मैसेज दिखाई दे रहा है, जिसमें कहा गया है, "यह सामग्री सरकार की कानूनी शिकायत की वजह से इस देश के डोमेन पर उपलब्ध नहीं है।"

पानी के अलावा किसान आंदोलन और कई मुद्दों का जिक्र

पानी के अलावा किसान आंदोलन और कई मुद्दों का जिक्र

बता दें कि यह गाना पंजाब से अलग होकर हरियाणा के गठन के वक्त से ही शुरू हुए एसवाईएल पानी के विवाद के अलावा किसान आंदोलन और 1984 के सिख विरोधी दंगों का जिक्र कर रहा था। इतना ही नहीं मूसेवाला के लास्ट गाने में किसान आंदोलन के दौरान पंजाब के दिल्ली धरने और लाल किले पर निशान साहिब को लहराने की भी सराहना की गई थी।

गाने को मिले 27 मिलियन से ज्यादा व्यूज

गाने को मिले 27 मिलियन से ज्यादा व्यूज

गाने के रिलीज होने के बाद मूसेवाला का SYL ने यूट्यूब पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। इस गाने को 27 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया है और 33 लाख लाइक्स मिले हैं। वहीं इस गाने के बाद हरियाणा के कलाकारों ने इस पर खासी नाराजगी जताई।

29 मई को हुआ सिद्धू मूसेवाला का मर्डर

29 मई को हुआ सिद्धू मूसेवाला का मर्डर

आपको बता दें कि पंजाब के मनसा जिले के जवाहरके गांव में 29 मई को हमलावरों ने सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। यह घटना पंजाब पुलिस द्वारा 424 अन्य लोगों के साथ उनकी सुरक्षा वापस लेने के एक दिन बाद हुई। कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बरार ने एक फेसबुक पोस्ट में मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। गोल्डी बराड़ गैंग लीडर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है, जो पंजाबी रैपर की हत्या का मुख्य संदिग्ध है।

Sidhu Moose Wala Song: सिद्धू मूसेवाला का रिलीज हुआ नया गाना, बनाया नया रिकॉर्डSidhu Moose Wala Song: सिद्धू मूसेवाला का रिलीज हुआ नया गाना, बनाया नया रिकॉर्ड

Comments
English summary
punjabi singer Sidhu Moose Wala last song SYL removed from youtube
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X