• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने कहा- इस तारीख को होगी जबरदस्त बारिश

|
Google Oneindia News

लुधियाना। आज सुबह गर्मी का प्रकोप कल की तुलना में कम है। मौसम में इस बदलाव के पीछे कारण हिमालय रीजन में एक अलग तरह का वेदर सिस्टम बनना है। मौसम विभाग ने कहा है कि, पंजाब में भीषण गर्मी से जल्द राहत मिलेगी। विभाग के अनुसार, आज यानी कि शुक्रवार शाम से सूबे में मौसम बदलने जा रहा है। इस दौरान कई जिलों में धूल भरी हवा चलेगी, बादल छाएंगे और एक-दो जगह बारिश के भी आसार हैं।

Punjab rain forecast: IMD Alert- heavy rain prediction on May 23

मौसम विभाग की ओर से पंजाब में 23 मई को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। पंजाब स्टेट वेदर सेंटर से बताया गया कि, कल-परसों 40-50 किलाेमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेंगी। जबकि, भारी बारिश का अलर्ट भी 23 मई के लिए जारी हुआ है। इससे पहले कल सभी जिलों में लू ने लोगों का बुरा हाल किया। अधिकतम पारा सामान्य के मुकाबले 4 से 5 डिग्री अधिक रिकॉर्ड किया गया। इस दौरान फिरोजपुर 44.6 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे गर्म रहा।

आज इन राज्यों में बरस रहे हैं मेघ, गर्मी से जूझते लोगों को राहत मिली, तापमान 40 डिग्री से नीचे गिराआज इन राज्यों में बरस रहे हैं मेघ, गर्मी से जूझते लोगों को राहत मिली, तापमान 40 डिग्री से नीचे गिरा

Punjab rain forecast: IMD Alert- heavy rain prediction on May 23

गर्मी में नहीं आई बिजली, किसानों ने रोष जताया
फिरोजपुर के गांव गिलजेवाला में बिजली सप्लाई पूरी न मिलने के कारण किसान आक्रोशित हो गए। उन्होंने बिजली ग्रिड पर धरना देते हुए सरकार और विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। किसानों ने कहा कि, सरकार ने खेती के लिए केवल 4 घंटे बिजली सप्लाई देने का ऐलान किया, जो बहुत कम है। किसानों का कहना है कि, विभाग ने खेती के लिए चार घंटे भी निर्विघ्न बिजली सप्लाई न दी तो वह सीधी बिजाई नहीं कर सकेंगे। पानी की मोटर चलते रहनी चाहिए, इससे गर्मी से भी राहत मिलेगी।

Comments
English summary
Punjab rain forecast: IMD Alert- heavy rain prediction on May 23
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X