• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब: चोरी की बिजली से चल रहा था थाना, PSPCL ने लगाया 8 लाख का जुर्माना

|
Google Oneindia News

अमृतसर। पंजाब के कई जिलों में इन दिनों बिजली की किल्लत मची हुई है। यहां बिजली चोरी की शिकायतें भी खूब मिल रही हैं। ऐसे में पंजाब राज्य विद्युत निगम लिमिटेड (पीएसपीसीएल) द्वारा बिजली चोरी रोकने के लिए "कुंडी हटाओ अभियान" शुरू किया गया है। पीएसपीसीएल से जुड़े इनफाेर्समेंट विंग ने 13 और 14 मई काे 3035 बिजली कनेक्शन चेक किए। जिनमें से 120 उपभाेक्ता चोरी की बिजली इस्तेमाल करते और 464 कई तरह से बिजली चुराते पाए गए।

Punjab: PSPCL imposed fine of Rs 88.18 lakhs On power thieves, There is a shortage of electricity in many districts

पीएसपीसीएल के स्पोक्सपर्सन ने बताया कि, विभिन्न स्थानों पर बिजली चोरी पर 88.18 लाख जुर्माना किया है। गिल रोड स्थित थाने में चल रहे 20 किलोवाट के लाेड को बाहर से जाती तार को टेप करके की जा रही बिजली चोरी करने पर 8 लाख का जुर्माना लगाया गया है। स्पोक्सपर्सन ने कहा कि, जब जांच टीमें सब डिवीजन (अमृतसर) अधीन एक नंबर डेरा (सरहाला नजदीक जैनतीपुर) पर चेकिंग कर रही थीं, तो पाया कि डेरे का सारा 29.278 किलोवाट लाेड डेरे के बाहर लगे 25 KVa ट्रांसफार्मर से एक केबल डालकर मीटर को बाइपास करके सीधी कुंडी से चलाया जा रहा था।जिसके लिए उपभाेक्ता पर 4.34 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया।

सिद्धू ने कहा- आप का पंजाब में 300 यूनिट फ्री बिजली देना जातीय-भेदभाव, पंजाब को बांटने की कोशिशसिद्धू ने कहा- आप का पंजाब में 300 यूनिट फ्री बिजली देना जातीय-भेदभाव, पंजाब को बांटने की कोशिश

Punjab: PSPCL imposed fine of Rs 88.18 lakhs On power thieves, There is a shortage of electricity in many districts

उसी प्रकार पंजाब में डेरा बाबा लाल सिंह भाईरूपा (रामपुरा फूल) के डेरे में टफ केबल के द्वारा बिजली चोरी की जा रही थी। पीएपी काॅम्प्लेक्स-जालंधर की कालोनी में 23 घर चोरी की बिजली इस्तेमाल करते थे, उन पर भी 6.23 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

बिजली पर दिल्ली और पंजाब से की 2-2 हाथ, फिर खुद संकट झेलकर भी हरियाणा ने गुजरात को की पावर सप्लाई

इसी तरह पंजबा के जमालपुर, लुधियाना में एक धार्मिक स्थल पर 25 एमएम की केबल के साथ सीधी कुंडी डालकर बिजली चोरी की जा रही थी। इसके लिए उपभोक्ताओं पर 9.43 लाख जुर्माना लगाया गया। साथ ही 70,000 रुपए की कम्पाउंडिंग फीस ली गई।

Comments
English summary
Punjab: PSPCL imposed fine of Rs 88.18 lakhs On power thieves, There is a shortage of electricity in many districts
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X