• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सिद्धू को बड़ी बहन ने बताया 'क्रूर', जानिए दो बच्चों के पिता नवजोत सिंह सिद्धू की पूरी फैमिली के बारे में

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 जनवरी। पंजाब चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से विवादों में घिर गए हैं लेकिन इस बार मसला सियासी नहीं बल्कि पारिवारिक है। शुक्रवार को अचानक एक प्रेसवार्ता हुई, जिसमें नवजोत सिंह सिद्धू के ऊपर ऐसे-ऐसे आरोप लगे, जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया। ये प्रेसवार्ता की सिद्धू की NRI बहन सुमन तूर ने, जिन्होंने अपने भाई को क्रूर कहते हुए गंभीर आरोप लगाए।

'प्रॉपर्टी पर कब्जा करने के लिए मां को बेघर कर दिया'

'प्रॉपर्टी पर कब्जा करने के लिए मां को बेघर कर दिया'

उन्होंने कहा कि '1986 में पिता की मौत के बाद सिद्धू ने प्रॉपर्टी पर कब्जा करने के लिए मेरी मां को बेघर कर दिया, मेरी मां ने लावारिस की तरह रेलवे स्टेशन पर दम तोड़ा।'

'शैरी यानी कि नवजोत सिंह क्रूर हैं'

सुमन ने कहा कि 'शैरी यानी कि नवजोत सिंह से मिलने वो अमृतसर भी गई थीं लेकिन नवजोत सिंह ने दरवाजा तक नहीं खोला। उन्होंने कहा कि मेरे भाई ने सबसे झूठ बोला है कि वो जब दो वर्ष के थे तब मां-बाप अलग हो चुके थे।'

प्रशांत किशोर ने बताई BJP की सबसे बड़ी ताकत, कहा-'केवल हिंदुत्व के दम पर नहीं बढ़ रही भाजपा आगे'प्रशांत किशोर ने बताई BJP की सबसे बड़ी ताकत, कहा-'केवल हिंदुत्व के दम पर नहीं बढ़ रही भाजपा आगे'

'सिद्धू की सास जसवीर कौर ने हमारा घर बर्बाद किया'

'सिद्धू की सास जसवीर कौर ने हमारा घर बर्बाद किया'

उन्होंने ये भी कहा कि 'नवजोत सिंह सिद्धू की सास जसवीर कौर ने हमारा घर बर्बाद कर दिया , मैं कभी भी अपने पैतृक घर में नहीं जा सकी'।

आखिर मकसद क्या है?

जब सुमन से ये सवाल किया गया कि आपने अभी तक इस बारे कुछ क्यों नहीं कहा और जब चुनाव सिर पर हैं तो आप इस तरह की बातें कर रही हैं, आखिर मकसद क्या है?

    Navjot Singh Sidhu की NRI Sister Suman Toor ने सिद्धू पर लगाएं ये गभीर आरोप | वनइंडिया हिंदी
    'हमारे मसले से चुनाव का कोई लेना-देना नहीं '

    'हमारे मसले से चुनाव का कोई लेना-देना नहीं '

    इस पर सुमन ने कहा कि 'मैं वो आर्टिकल खोज रही थी, जिसमें सिद्धू ने मेरे मां-बाप के अलग होने का बयान दिया था, क्योंकि सिद्धू हर चीज पर प्रूफ मांगते हैं और जब मुझे वो मिल गया तो मैंने आज ये बात कही। हमारे मसले से चुनाव का कोई लेना-देना नहीं है।'

    'नवजोत सिद्धू के पिता के दो विवाह हुए थे'

    फिलहाल सुमन तूर के इस प्रेस वार्ता के बाद पंजाब के सियासी गलियारे में खलबली मच गई है। हालांकि इस बारे में सिद्धू की ओर से तो कुछ कहा नहीं गया लेकिन उनकी पत्नी और नेता नवजोत कौरने कहा कि 'वह सुमन तूर को नहीं जानती। नवजोत सिद्धू के पिता के दो विवाह हुए थे। पहले विवाह से उनकी 2 बेटियां थीं, लेकिन मैं उन्हें नहीं जानती हूं।'

    पिता का नाम सरदार भगवंत सिंह

    आपको बता दें कि नवजोत सिंह के पिता का नाम सरदार भगवंत सिंह और मां का नाम निर्मल सिद्धू था। सरदार भगवंत सिंह बहुत अच्छे क्रिकेटर थे और इसलिए उनकी इच्छा थी उनका बेटा भी देश का नामी-गिरामी क्रिकेटर बने और उनकी ये ख्वाहिश सिद्धू ने पूरी भी की।

    पटियाला का शाही घराना छोड़ दिया

    सरदार भगवंत सिंह विधायक, एमएलसी और एडवोकेट जनरल भी रहे, वो पूर्ण रूप से कांग्रेसी थे। कहा जाता है कि भगवंत सिंह ने देश सेवा के लिएपटियाला का शाही घराना तक छोड़ दिया था। सिद्धू की दो बहनें हैं, जिनके नाम सुमन तूर और नीलम महाजन है, जिनमें से नीलम महाजन अब इस दुनिया में नहीं हैं, इन दोनों बहनों के बारे में ज्यादा जानकारी मौजूद नहीं है।

    दो बच्चों के पिता हैं नवजोत सिंह सिद्धू

    दो बच्चों के पिता हैं नवजोत सिंह सिद्धू

    तो वहीं पूर्व क्रिकेटर और राजनेता नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी का नाम डॉक्टर नवजोत कौर सिद्धू है। वो पंजाब विधानसभा की सदस्य रह चुकी हैं। दोनों को शादी से दो बच्चे एक बेटी और एक बेटा है। बेटे का नाम करन सिद्धू और बेटी का नाम राबिया सिद्धू है।

    सोशल मीडिया की लोकप्रिय हस्तियों में से एक हैं बेटा-बेटी

    सोशल मीडिया की लोकप्रिय हस्तियों में से एक हैं बेटा-बेटी

    राबिया सिद्धू ने फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया है तो वहीं बेटे करण सिंह सिद्धू पेशे से वकील हैं और इन्होंने लॉ की पढाई न्यूयॉर्क के प्रसिद्ध विश्वविद्यालय से पूरी की है। दोनों ही लोग सोशल मीडिया कि लोकप्रिय हस्तियों में शामिल हैं।

    सिद्धू के जवाब का इंतजार

    फिलहाल सुमन तूर के आरोपों ने कड़कड़ाती सर्दी में भी उबाल ला दिया है, देखना दिलचस्प होगा कि अपने खिलाफ बोलने वालों को रोचक अंदाज में चुप कराने वाले सिद्धू अपनी बहन के आरोपों पर क्या जवाब देते हैं?

    Comments
    English summary
    NRI sister Suman Tur levels serious allegations against State Congress President Navjot Singh Sidhu. Read Everything about Sidhu's family.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X