India
  • search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

पंजाब: अवैध खनन में गिरफ्तार किए गए पूर्व कांग्रेसी विधायक जोगिंदरपाल को मिली बेल, PGI में हुए भर्ती

By Vijay Singh
|
Google Oneindia News

पठानकोट। पंजाब में अवैध खनन के आरोप में गिरफ्तार किए गए भोआ के पूर्व कांग्रेसी विधायक जोगिंदर पाल को आखिरकार बेल मिल गई है। अब वह पीजीआई में भर्ती हैं। बताया जा रहा है कि, गिरफ्तारी के बाद उनकी तबियत खराब हो गई थी, जिसके बाद उनके वकील ओर से कोर्ट से राहत की मांग की गई थी। वहीं, पाल को चंडीगढ़ पीजीआई में ले जाया गया। अब ठीक होने के बाद ही उनसे पूछताछ हो सकेगी।

Punjab illegal mining Case: Former Congress MLA Joginderpal gets bail, admitted in PGI

बता दें कि, भोआ हलके के पूर्व कांग्रेस विधायक जोगिंदरपाल को पुलिस ने बीते 17 जून को अवैध माइनिंग के आरोपों में गिरफ्तार किया था। थाना तारागढ़ में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, उनकी पत्नी कृष्णा देवी के नाम पर मैरां कलां में चल रहे कृष्णा स्टोन क्रशर में जोगिंदर की 50 फीसदी हिस्सेदारी है और कृष्णा स्टोन क्रशर द्वारा अवैध माइनिंग कराने का केस 8 जून को दर्ज किया गया था। एडवोकेट हरीश पठानिया ने बताया कि, इस मामले में अब अगली सुनवाई 27 जून को होगी।

पंजाब के पूर्व CM चन्‍नी से ED ने की पूछताछ, किया दावा- जो 10 करोड़ रुपए जब्‍त हुए वो इन्‍हीं के थेपंजाब के पूर्व CM चन्‍नी से ED ने की पूछताछ, किया दावा- जो 10 करोड़ रुपए जब्‍त हुए वो इन्‍हीं के थे

Punjab illegal mining Case: Former Congress MLA Joginderpal gets bail, admitted in PGI

आखिर क्यों हुई पाल की गिरफ्तारी?
जोगिंदरपाल पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार के दौरान भोआ से विधायक रहे। वह पिछले करीब 10 साल से कृष्णा स्टोन क्रशर संचालित करते रहे हैं। एसएचओ शोहरत मान ने बताया कि, लगभग 25 साल पहले जोगिंदरपाल ने सुजानपुर कस्बे में छोटी सी इलेक्ट्रिक की दुकान (मोटर बाइंडिंग) की खोली थी जो कुछ ही साल में बड़ी हो गई। वर्ष 2008 में वह फिर पार्षद चुने गए तो उस बीच में उन्होंने भोआ हल्के की ओर रुख किया और मेहरा कलां में क्रशर यूनिट लगाकर क्रशर और माइनिंग कारोबार में शुरू कर दी। उसके बाद वर्ष 2017 में पहली बार भोआ से कांग्रेस ने टिकट दिया और विधायक बन गए। वहीं, उनकी पत्नी कृष्णा देवी भी सुजानपुर में 2015 में पार्षद बनी थीं। आरोप हैं कि, जोगिंदरपाल ने विधायक बनने के बाद सुंदरचक्क में बड़ी कोठी बनाई। हाल में जोगिंदरपाल की मुसीबत तब बढ़ी जब आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता ने 7 जून को क्रशर के आस-पास माइनिंग की एक वीडियो वायरल कर माइनिंग अफसर से शिकायत कर दी। जांच में पाया गया कि, कांग्रेस के पूर्व विधायक 57 वर्षीय जोगिंदर पाल की घोषित संपत्ति 5 साल में 300% बढ़कर 18 करोड़ रुपए हो गई है।

Comments
English summary
Punjab illegal mining Case: Former Congress MLA Joginderpal gets bail, admitted in PGI
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X