• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब को रोजाना चाहिए 300 मीट्रिक टन ऑक्सीजन, स्वास्थ्य मंत्री बोले- हमारी क्षमता सिर्फ 36 मीट्रिक टन की

|

चंडीगढ़। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू का कहना है कि, राज्य में आॅक्सीजन की भारी किल्लत है। उन्होंने आज कहा कि, कोरोना मरीजों की खातिर हमें प्रतिदिन 300 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की ज़रूरत है। मगर, हमारी आॅक्सीजन उत्पादन करने की क्षमता 36 मीट्रिक टन की ही है।

Punjab corona news: Health Minister Balbir Singh Sidhu on oxygen supply covid 19 patients

पंजाब के मंत्री बोले कि, जरूरतें पूरी करने के लिए राज्य में 105 मीट्रिक टन आॅक्सीजन बाहर से आती है। उन्होंने कहा कि, अभी बाकी ऑक्सीजन को पूरा करने के लिए हमारी सरकार ने झारखंड और छत्तीसगढ़ से संपर्क किया है।' दरअसल, मौजूदा समय में छत्तीसगढ़ ऐसा राज्य है, जहां से यूपी, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों को आॅक्सीजन से भरे टैंकर पहुंचाए गए हैं। पंजाब में कांग्रेस की सरकार है और छत्तीसगढ़ में भी इसी पार्टी की सरकार है।

Punjab corona news: Health Minister Balbir Singh Sidhu on oxygen supply covid 19 patients

हरियाणा में चोर चुरा ले गया सरकारी अस्पताल से कोरोना वैक्सीन का बैग, फिर चिट्ठी लिखकर कहा- सॉरी पता नहीं थाहरियाणा में चोर चुरा ले गया सरकारी अस्पताल से कोरोना वैक्सीन का बैग, फिर चिट्ठी लिखकर कहा- सॉरी पता नहीं था

पंजाब ने कोरोना वैक्सीन के डोज भी मांगे
आॅक्सीजन सप्लाई की दिक्कतें होने से पहले पंजाब सरकार ने केंद्र सरकार से कोरोना वैक्सीन के डोज भी मांगे थे। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि, लोगों को बचाने के लिए प्रदेश में वैक्सीनेशन तेज किया गया है। उन्होंने कहा कि, उनकी सरकार महामारी से लड़ने के सभी प्रयास कर रही है।

हरियाणा में रोज मिल रहे 12 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज, CM बोले- किसी को भी ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगीहरियाणा में रोज मिल रहे 12 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज, CM बोले- किसी को भी ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी

English summary
Punjab corona news: Health Minister Balbir Singh Sidhu on oxygen supply covid 19 patients
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X