• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब में लॉकडाउन 16 जून तक बढ़ा, दुकानों सहित निजी ऑफिस को मिली कुछ छूट

|

चंडीगढ़, जून 07: कोरोना की दूसरी लहर के बाद उपजे हालातों को देखते हुए राज्य सरकारों ने सख्ती बरती थी, जो अब कोरोना संक्रणण के कम होने के बाद धीरे-धीरे ढील दी जा रही है। इस बीच पंजाब सरकार ने कुछ छूट के साथ कोरोना प्रतिबंधों को 15 जून तक बढ़ा दिया है। राज्य में दुकानें शाम 6 बजे तक खुलेंगी। वहीं निजी कार्यालय 50 फीसदी की क्षमता के साथ खुलेंगे। इसके अलावा रविवार को नियमित कर्फ्यू जारी रहेगा।

Punjab
    PM Address To Nation Updates: Free Vaccine से Free Ration तक, जानें पूरा अपडेट | वनइंडिया हिंदी

    पंजाब सीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक शाम 6 बजे तक दुकानें खोलने और 50 फीसदी लोगों के साथ प्राइवेट ऑफिस सहित कुछ छूट दी गई है। इसके अलावा सप्ताह के दिनों में शाम 7 बजे से सुबह 6 बजे तक रात का कर्फ्यू लागू रहेगा, लेकिन रविवार को भी नियमित कर्फ्यू जारी रहने के आदेश दिए गए हैं। वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोविड-19 महामारी के दौरान मेडिकल कॉलेज फैकल्टी की रद्द की गई छुट्टियों के एवज में अर्जित छुट्टी (EL) देने की घोषणा की है।

    वहीं इसके अलावा सरकार की ओर से शादियों और दाह संस्कार में 20 लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति दी गई है। वहीं राज्य में आगमन के लिए प्रवेश प्रतिबंध (नकारात्मक कोविड -19 परीक्षण / टीकाकरण) को भी हटा दिया गया है। भर्ती परीक्षाओं को सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य कोविड-19 उपयुक्त मानदंडों के पालन के अधीन आयोजित करने की अनुमति दी जाएगी।

    हरियाणा में लॉकडाउन 14 जून तक बढ़ा, सरकार ने प्रतिबंधों में ढील दी, मॉल-कंपनियों में 50% उपस्थिति की अनु​मतिहरियाणा में लॉकडाउन 14 जून तक बढ़ा, सरकार ने प्रतिबंधों में ढील दी, मॉल-कंपनियों में 50% उपस्थिति की अनु​मति

    इसके अलावा ऑनलाइन मोड को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं के लिए खेल प्रशिक्षण की भी अनुमति दी गई है और खेल और युवा मामलों के विभाग को आवश्यक निर्देश और दिशानिर्देश जारी करने के लिए कहा गया है, जिसका कड़ाई से पालन करना होगा। सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति संबंधित कार्यालय के प्रमुख द्वारा तय की जा सकती है, लेकिन जोखिम में सह-रुग्ण/विकलांग कर्मचारियों को छूट दी जा सकती है। वहीं इसके अलावा कहा गया है कि आने वाले हफ्तों में परिणामों के आधार पर और छूट दी जाएगी, यदि मामलों में गिरावट जारी रहती है तो जिम और रेस्तरां एक हफ्ते के बाद 50 प्रतिशत के साथ खोले जा सकते हैं।

    English summary
    Punjab govt has extended COVID-induced restrictions till June 15
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X