• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब में फिर से स्कूल खोलने का फैसला, 26 जुलाई से 10वीं से 12 तक की लगेंगी कक्षाएं

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 20 जुलाई: कोरोना की भयानक दूसरी लहर का सामना करने के बाद अब हालात काबू में है। देश में कोरोना के नए मामलों में भारी गिरावट देखने को मिल रही हैं। वहीं दूसरी तरफ कोरोना के प्रकोप के चलते बच्चों की स्कूली पढ़ाई पर इसका बहुत बड़ा असर पड़ा है। ऐसे में हालात थोड़े सामान्य होने पर अब हरियाणा और चंडीगढ़ के बाद पंजाब सरकार ने भी प्रदेश में स्कूल खोलने का फैसला किया। पंजाब की अमरिंदर सरकार ने 26 जुलाई से स्कूलों को फिर से खोलने की इजाजत दे दी है।

    School Reopen: Punjab और Madhya Pradesh में खुलने वाले हैं School, खुलेंगे इस दिन | वनइंडिया हिंदी
    school

    कोविड रिव्यू बैठक में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 26 जुलाई से 10वीं से 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। साथ ही एक शर्त भी रखी गई है, जिसके मुताबिक केवल उन शिक्षकों और कर्मचारियों को उपस्थित की अनुमति होगी, जिन्होंने कोरोना का टीका लगवाया है, साथ ही छात्रों की शारीरिक उपस्थिति उनके माता-पिता की सहमति पर होगी।

    वहीं राज्य में और कक्षाओं की क्लास पहले की तरह से ऑनलाइन जारी रहेंगी। वहीं मुख्यमंत्री सिंह ने यह भी संकेत दिए है कि अगर कोरोना की स्थिति काबू में रहती है तो बाकी की कक्षाओं को इसी तरह से 2 अगस्त से खोलने की अनुमति पर विचार किया जाएगा।

    कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते दिल्ली में बंद रहेंगे स्कूल: अरविंद केजरीवालकोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते दिल्ली में बंद रहेंगे स्कूल: अरविंद केजरीवाल

    इधर इसके अलावा 50 फीसदी क्षमता की सीमा के अधीन कार्यक्रमों के दौरान इनडोर में 150 और आउटडोर में 300 लोग एकत्र हो सकेंगे। सीएम कहा कि कार्यक्रमों में लोगों के इकट्ठा होने की क्षमता को पहले की तुलना में बढ़ा दिया गया हैं। वहीं सामाजिक कार्यक्रमों के लिए कोविड पाबंदियों की पालन के तहत अनुमति देने का काम किया जाएगा।

    English summary
    Punjab Govt allows reopening of schools for Class 10 to 12 from July 26
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X