• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

पंजाब में सरकार की वीडीएस योजना, किसान मोटर का लोड ₹2700/BHP के हिसाब से बढ़ा सकता है

By Vijay Singh
Google Oneindia News

बंगा सिटी। किसानों को खेती-बाड़ी के तहत लाभ देने के लिए पंजाब सरकार द्वारा वीडीएस स्कीम चलाई जा रही है। इसके तहत कम खर्च पर खेतीबाड़ी मोटरों का लोड बढ़ाने के लिए मंडल बंगा पावरकॉम के सीनियर कार्यकारी इंजीनियर सुविकास पाल की अगुवाई में एसडीओ आशीश सिंगला द्वारा कल विशेष कैंप का आयोजन किया गया। पावर-कॉम दफ्तर में लगाए गए इस कैंप में अलग-अलग गावों से आए किसानों को सरकार द्वारा चलाई जा रही वीडीएस स्कीम के तहत कृषि मोटरों का लोड बढ़ाने के तहत जागरूक किया गया।

Punjab Government VDS Scheme benefits to the farmers

कम खर्च पर ट्यूबवेलों का लोड बढ़ाने संबंधी कैंप
एसडीओ आशीष सिंगला ने बताया कि सरकार के आदेशों के तहत कोई भी किसान इस स्कीम के तहत अपन खेतों में लगी मोटर का लोड मात्र 2700 रुपए प्रति बीएचपी के हिसाब से बढ़ा सकता है, जोकि पहले 4950 रुपए प्रति बीएचपी होता था। यह स्कीम 10 जून से लागू हुई है तता सरकार के अगले आदेशों तक जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि उक्त स्कीम का लाभ कोई भी किसान यदि कोई ठेके पर जमीन लेकर खेती करता है, हलफिया बयान देकर सरकारी फीस जमा करवाकर भी ले सकता है।

Punjab Government VDS Scheme benefits to the farmers

पंजाब में विद्युत संकट: 13 जिलों से बिजली कटौती की 73 हजार शिकायतें आईं, इतनी ज्यादा बढ़ी मांगपंजाब में विद्युत संकट: 13 जिलों से बिजली कटौती की 73 हजार शिकायतें आईं, इतनी ज्यादा बढ़ी मांग

फील्ड स्टाफ द्वारा वेरिफिकेशन के उपरांत दफ्तर द्वारा लोड रेगुलर कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस स्कीम के तहत जागरूक करने के लिए गांव गोसला, पूनिया, हिउं, लधाणा उच्चा, कुलथम, मसानी, बहराम आदि में भी कैंप लगाए गए। उन्होंने कहा कि यदि किसी किसान को लोड बढ़ाने में दिक्कत आती है तो वह उप मंडल दफ्तर मे आकर जानकारी हासिल कर सकता है।

Comments
English summary
Punjab Government VDS Scheme benefits to the farmers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X