• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब कांग्रेस प्रमुख सिद्धू ने अमृतसर से, आप के CM चेहरे भगवंत मान ने धुरी से भरा चुनावी नामांकन

|
Google Oneindia News

अमृतसर। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आज ​सूबे की सियासत के दो सबसे बड़े चेहरों नवजोत सिंह सिद्धू और भगवंत मान ने नामांकन दाखिल कर दिया है। सिद्धू जहां पंजाब में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष हैं, वहीं भगवंत मान मुख्यमंत्री पद के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के चेहरे हैं। नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर ईस्ट से वहीं, भगवंत मान ने धुरी से नामांकन दाखिल किया है।

Punjab Elections 2022: AAP CM face Bhagwant Mann and congresss Navjot Sidhu files nomination
    Punjab Election 2022: Navjot Sidhu ने पूर्वी Amritsar से भरा नामांकन | वइंडिया हिंदी

    भगवंत मान बतौर आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री चेहरे, अपने समर्थकों के साथ पंजाब चुनाव 2022 के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए आज धुरी स्थित एसडीएम कार्यालय पहुंचे। वहीं, मौजूदा समय की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस के उम्मीदवार नवजोत सिंह सिद्धू ने भी अपने समर्थकों व पार्टी कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में पंजाब चुनाव 2022 के लिए अमृतसर पूर्व से पर्चा भरा।

    Punjab Elections 2022: AAP CM face Bhagwant Mann and congresss Navjot Sidhu files nomination

    दिल्ली के CM केजरीवाल फिर आएंगे पंजाब, 30 जनवरी तक कई विधानसभा में करेंगे प्रचारदिल्ली के CM केजरीवाल फिर आएंगे पंजाब, 30 जनवरी तक कई विधानसभा में करेंगे प्रचार

    117 सीटों पर होंगे यहां चुनाव

    बता दें कि, पंजाब में कुल 117 विधानसभा सीटें हैं। पिछली बार यहां कांग्रेस ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ा। वहीं, आम आदमी पार्टी ने 112 सीटों पर चुनाव लड़ा। लोकइंसाफ पार्टी ने 5 सीटों पर चुनाव लड़ा और उसे 2 सीटों पर जीत मिली। शिअद ने 94 सीटों पर चुनाव लड़ा था, उसे 15 सीटें मिलीं। इसके अलावा भाजपा की यहां करारी हार हुई। भाजपा के प्रत्याशी 23 सीटों पर चुनाव लड़े थे। 3 सीटों पर जीत मिली। बसपा को 2017 के चुनाव में 1.5% वोट मिले।

    इस बार कौन जीतेगा पंजाब?, पिछले चुनाव में कांग्रेस ने कैप्टन की अगुवाई में दी थी भाजपा शिअद को मात, ऐसे मिली थीं सीटेंइस बार कौन जीतेगा पंजाब?, पिछले चुनाव में कांग्रेस ने कैप्टन की अगुवाई में दी थी भाजपा शिअद को मात, ऐसे मिली थीं सीटें

    news
    news

    Comments
    English summary
    Punjab Elections 2022: AAP CM face Bhagwant Mann and congress's Navjot Sidhu files nomination
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X