• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

स्वर्ण मंदिर की घटना की जांच के लिए SIT का गठन, दो दिनों के भीतर रिपोर्ट होगी पेश

|
Google Oneindia News

पंजाब, 19 दिसंबर: श्री हरिमंदिर साहिब गुरुद्वारा (गोल्डन टेम्पल) में सिख धर्म के सबसे पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब को लेकर बेअदबी की कोशिश की गई। जिसके बाद लोगों ने युवक की जमकर पिटाई की। वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई। युवक की मौत की पुष्टि अमृतसर पुलिस के डीसीपी परमिंदर सिंह ने शनिवार की। तो वहीं, इस घटना के बाद पंजाब का माहौल तनावपूर्ण बन गया है। तो वहीं, इस घटना की जानकारी लेने पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा अमृतसर पहुंचे।

    Punjab: Golden Temple बेअदबी मामले की जांच के लिए Punjab Govt. ने SIT का गठन किया | वनइंडिया हिंदी
    Punjab Deputy CM Sukhjinder Singh Randhawa says Golden Temple incident is unfortunate

    डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा ने मीडिया से बात करते हुए घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। साथ ही, कहा कि अभी तक की जांच में सामने आया है कि बेअदबी के प्रयास का आरोपित युवक श्री दरबार साहिब में करीब 8 से 9 घंटे तक रहा। रंधावा ने कहा कि आरोपित सुबह 11:40 बजे श्री दरबार साहिब पहुंचा था। इसके बाद वह श्री अकाल तख्त साहिब के बाहर आराम करता रहा। आरोपित ने धूप सेकी और फिर शाम को 6 बजे सचखंड साहिब में जाकर बेअदबी की घटना को अंजाम दे दिया। डिप्टी सीएम रविवार सुबह पुलिस लाइन में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की।

    वहीं डिप्टी सीएम कार्यालय ने मिली जानकारी के मुताबिक पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा ने रविवार को कहा कि डीसीपी लॉ एंड ऑर्डर के तहत एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है, जो दो दिनों के भीतर जांच रिपोर्ट पेश करेगा।

    न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, डिप्टी सीएम ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच करवाई जाएगी। पुलिस की टीमें पता लगाने में जुटी हैं कि बेअदबी करने वाले मर चुके युवक के साथ और कौन-कौन से लोग थे। फिलहाल जांच में यही साफ हुआ है कि बेअदबी करने वाला युवक श्री हरमंदिर साहिब में अकेला ही दाखिल हुआ था। पुलिस की स्पेशल टीमें श्री हरमंदिर साहिब के रास्ते में लगे प्राइवेट कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

    ये भी पढ़ें:- स्वर्ण मंदिर मामले में गर्माई राजनीति, बीजेपी नेता ने शेयर किया युवक को पीटने वाला VIDEOये भी पढ़ें:- स्वर्ण मंदिर मामले में गर्माई राजनीति, बीजेपी नेता ने शेयर किया युवक को पीटने वाला VIDEO

    दावा किया है कि आने वाले दो-तीन दिन में सारा मामला साफ हो जाएगा। उसके कब्जे से ना तो कोई मोबाइल बरामद हुआ और न ही कोई पर वह दस्तावेज। उन्होंने बताया कि एसजीपीसी टास्क फोर्स का भी इंटेलिजेंट विंग होना चाहिए, ताकि इस तरह के मामलों की जांच की जा सके। बताया कि माझा जोन के गांवों में 4900 से ज्यादा गुरुद्वारे हैं। वहां लगे सीसीटीवी की भी जांच करवाई जा रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि वह कैमरे चल रहे हैं या नहीं।

    Comments
    English summary
    Punjab Deputy CM Sukhjinder Singh Randhawa says Golden Temple incident is unfortunate
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion