• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

स्वर्ण मंदिर की घटना के बाद स्थिति का जायजा लेने पहुंचे CM चन्नी, लोगों से कहा- माहौल मत बिगड़ने देना

|
Google Oneindia News

अमृतसर, दिसंबर 19। पंजाब में चुनावी माहौल के बीच सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश शनिवार को अमृतसर में की गई थी, जब स्वर्ण मंदिर के अंदर कथित रूप से एक शख्स ने गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने का प्रयास किया था। भीड़ ने उस शख्स को पकड़कर पीट दिया, जिससे उस युवक की मौत हो गई। इस घटना के बाद राज्य में तनाव का माहौल है। घटना की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी रविवार को अमृतसर पहुंचे। सीएम चन्नी ने इस दौरान लोगों से सांप्रदायिक सौहार्द को बनाए रखने का आग्रह किया।

    Punjab: Golden Temple बेअदबी मामले की जांच के लिए Punjab Govt. ने SIT का गठन किया | वनइंडिया हिंदी
    charanjit singh channi

    चुनाव को ध्यान में रख की गई है ये घटना- चन्नी

    मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी कल की घटना के बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए अमृतसर पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा भी थे। स्वर्ण मंदिर से बाहर आते वक्त चन्नी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अगले साल विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए इस घटना को अंजाम दिया गया है। इसके पीछे जरूर शरारती तत्वों का हाथ हो सकता है, इसलिए हमें तनाव का माहौल पैदा नहीं करना है। हालांकि कल की घटना की हमारी एजेंसियां जांच कर रही हैं।

    कल की घटना को लेकर सरकार ने गठित की है SIT

    आपको बता दें कि कल की घटना को लेकर पंजाब सरकार की तरफ से एक एसआईटी का गठन किया गया है। अमृतसर के लॉ एंड ऑर्डर कमीश्नर के नेतृत्व में ये एसआईटी पूरे मामले की जांच करेगी और अगले दो दिन के अंदर पूरी रिपोर्ट सरकार को सौंपी जाएगी।

    स्वर्ण मंदिर के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

    पुलिस ने पहले ही IPC की धारा 295 ए और 307 के तहत एक अज्ञात आरोपी के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने हत्या के प्रयास के जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण इरादे को लेकर प्राथमिकि दर्ज कर ली है। वहीं गोल्डन टैंपल के आसपास की सुरक्षा व्यवस्था को काफी कड़ा कर दिया गया है और रविवार को स्थिति पूरी तरह से शांतिपूर्ण रही।

    क्या हुआ था कल स्वर्ण मंदिर के अंदर?

    आपको बता दें कि शनिवार शाम को स्वर्ण मंदिर में उस वक्त अचानक भगदड़ वाला माहौल पैदा हो गया था, जब यूपी के एक 30 साल के युवक ने कथित तौर पर स्वर्ण मंदिर के गर्भगृह के अंदर छलांग लगा दी और वहां रखी तलवार को उठाने की कोशिश की। इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने उस शख्स को बुरी तरह से पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई।

    ये भी पढ़ें: पंजाब: बेअदबी मामले में एक और युवक की हत्या, कपूरथला में शख्स को पीट-पीटकर मार डालाये भी पढ़ें: पंजाब: बेअदबी मामले में एक और युवक की हत्या, कपूरथला में शख्स को पीट-पीटकर मार डाला

    Comments
    English summary
    Punjab cm Charanjit Singh Channi visit Golden Temple day after sacrilege attempt
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X