• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चरणजीत सिंह चन्नी ने डेरा सचखंड बल्लन में गुजारी रात, फर्श पर सोए

|
Google Oneindia News

जालंधर, 27 जनवरी। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले संत निरंजन दास के कमरे में बिताई और इस दौरान वह जमीन की फर्श पर सोए। इससे पहले की परंपरा यह रही है कि मुख्यमंत्री गणतंत्र दिव से पहले सरकारी निवास स्थान पर रात गुजारते हैं लेकिन चन्नी ने परंपरा को बदलते हुए डेरा सचखंड बल्लन में रात गुजारी। गणतंत्र दिवस की सुबह मुख्यमंत्री ने गुरू गोविंद सिंह स्टेडियम में तिरंगा फहराया। मुख्यमंत्री के इस कदम के कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं क्योंकि पंजाब में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं।

channi

दरअसल मुख्यमंत्री अपने इस कदम से रविदास समुदाय को संदेश देना चाहते थे क्योंकि डेरा बल्लन को इस समुदाय को सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाला माना जाता है और दोआब क्षेत्र में ही रविवाद समुदाय की सबसे अधिक आबादी निवास करती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे कुछ अधिकारियों से संदेश मिला था कि मैं डेरा में ना ठहरूं, लेकिन मैंने कहा कि अगर मेरे खिलाफ कार्रवाई होती है इसके लिए तो मैं तैयार हूं, लेकिन मैं यहीं पर ठहरूंगा। मैं बाबाजी के कमरे में फर्श पर लेटा और उनका सतसंग सुना जोकि मन को शांति देने वाला था।

इसे भी पढ़ें- Goa Polls: मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल आज करेंगे नामांकन, मंदिर में टेका मत्था, भाजपा पर कसा तंजइसे भी पढ़ें- Goa Polls: मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल आज करेंगे नामांकन, मंदिर में टेका मत्था, भाजपा पर कसा तंज

बता दें कि पंजाब का मुख्यमंत्री बनने के बाद से मुख्यमंत्री चन्नी लगातार सुर्खियों में बने हैं। चन्नी पहले भी कई बार डेरा में ठहर चुके हैं। 31 दिसंबर को अपने दौरे के दौरान भी चन्नी ने कहा था कि वह बालन में 50 करोड़ की लागत से गुरू रविदास बानी अधियान की स्थापना करेंगे। इस दौरान उन्होंने 25 करोड़ रुपए का चेक भी दिया। बता दें पंजाब में विधानसभा चुनाव 20 फरवरी को होगा जबकि नतीजों को 10 मार्च को घोषित किया जाएगा।

Comments
English summary
Punjab CM Charanjeet Singh Channi spends night on floor at Dera Ballan.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X