• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कैप्टन अमरिंदर बोले-कैबिनेट में नहीं होगा फेरबदल, सिद्धू को लेकर कही ये बात

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, अगस्त 01: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को तत्काल कैबिनेट फेरबदल की संभावना से इनकार किया। उन्होंने कहा कि, उनकी सरकार ने कांग्रेस आलाकमान द्वारा दिए गए 18 सूत्री एजेंडे से कई कदम पहले ही लागू कर दिए हैं। सिंह ने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने चुनावी घोषणा पत्र में पार्टी के 93 प्रतिशत वादों को पूरा किया है। पार्टी की राज्य इकाई में गुटबाजी को खत्म करने के लिए हुए फेरबदल के बाद अमरिंदर सरकार के मंत्रिमंडल में भी फेरबदल की संभावना को लेकर कयास लगाए जा रहे थे।

Punjab CM Amarinder Singh ruled out the possibility of an immediate cabinet reshuffle

पार्टी आलाकमान ने पिछले महीने अमरिंदर सिंह को 18 मुद्दों पर कार्रवाई करने के लिए भी कहा था, जिसमें गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी, ड्रग्स और बिजली खरीद समझौते शामिल हैं। नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब में कांग्रेस इकाई का अध्यक्ष नियुक्त करने के बाद 'सत्ता के दो केंद्र' बनने के सवाल पर सीएम अमरिंदर सिंह ने साफ कर दिया कि, नवजोत सिंह सिद्धू पीपीसीसी प्रमुख हैं। इसमे कुछ भी असामान्य नहीं है। मैं सीएम के रूप में अलग जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं। सरकार और पार्टी 2 अलग-अलग इकाइयाँ हैं जिनकी परिभाषित भूमिकाएँ हैं।

कैप्टन ने कहा कि, वे दोनों मिलकर अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के लिए काम करेंगी। उन्होंने कहा, इस समय पार्टी की स्थिति ठीक है और चुनाव तक इस स्थिति को और मजबूत किया जाएगा। उनकी सरकार ने घोषणापत्र में किए गए 93 फीसदी चुनावी वादों को पहले ही पूरा कर लिया है और जल्द ही इसे बढ़ाकर 95% कर दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि बचे हुए वादों में से 5% केवल जीएसटी शासन के कारण बचे हैं क्योंकि जब उनकी पार्टी ने घोषणापत्र का मसौदा तैयार किया था, तब वैट की व्यवस्था थी, न कि प्रचलित जीएसटी की।

दीपिका पादुकोण- रणवीर सिंह अस्‍पताल के बाहर आए नजर, फैन्स बोले-क्या दीपिका प्रेग्नेंट हैं?दीपिका पादुकोण- रणवीर सिंह अस्‍पताल के बाहर आए नजर, फैन्स बोले-क्या दीपिका प्रेग्नेंट हैं?

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राज्य सभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खडगे को उनके साथ हुई बैठक में इन मुद्दों से अवगत करा दिया है। पीपीसीसी प्रमुख के रूप में अपने पद ग्रहण समारोह में सिद्धू द्वारा मुख्यमंत्री, राहुल गांधी या प्रियंका गांधी के नामों का उल्लेख नहीं करने के एक प्रश्न का उत्तर देते हुए सिंह ने कहा कि यह शायद ही कोई मुद्दा है और वह उन्हें बिलकुल प्रभावित नहीं करता है। पार्टी नेताओं और विधायकों के साथ सिद्धू की लगातार बैठकों पर, सीएम ने कहा कि यह पार्टी अध्यक्ष का कर्तव्य है कि वह संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करे जो पार्टी के रैंक और फाइल के साथ घनिष्ठ संपर्क रखने से ही संभव हो सकता है।

English summary
Punjab CM Amarinder Singh ruled out the possibility of an immediate cabinet reshuffle
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X