India
  • search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

पंजाब उपचुनाव: संगरूर सीट हारी AAP, कांग्रेस बोली,'3 महीने में ही जनता ने सरकार को नकारा'

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 26 जून: पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट पर शिअद अमृतसर के सिमरनजीत सिंह मान चुनाव जीत गए हैं। उन्हें कुल 252898 वोट मिले हैं। उन्होंने 5822 मतों से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सरपंच गुरमेल सिंह को हराया। गुरमेल को सिर्फ 2,46,828 ही मिले है। वहीं, तीसरे नंबर पर कांग्रेस के दलवीर गोल्डी हैं, जिन्हें 79,526 वोट मिले हैं। संगरूर नतीजों के बाद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा है कि संगरूर संसदीय उप चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार की हार सरकार के खिलाफ जनादेश है, जो लोगों की उम्मीदों पर पूरी तरह विफल रही है, जिन्होंने सिर्फ 3 महीने पहले उसे वोट दी है।

Aap congress

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लोगों के फैसले को स्वीकार करते हुए सिमरजीत सिंह मान को जीत पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि मात्र 100 दिन पहले सत्ता में आई पार्टी की इस तरह हार होने की उम्मीद नहीं थी और करीब 4.50 लाख लोगों ने संगरूर में आप के उम्मीदवार के खिलाफ वोट दिए।

पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब के लोगों ने सरकार के निरंकुश और तानाशाही रवैये के खिलाफ स्पष्ट निर्णय दिया है, जो सुशासन की सोच के साथ काम करने की बजाए बदले की नीति पर ज्यादा चल रही है। उन्होंने कहा कि यह फैसला वास्तव में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ है, जो पर्दे के पीछे से पूरा खेल रच रहे हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि यह भगवंत मान के लिए एक सबक होगा, जिन्होंने अपने अधिकार केजरीवाल के समक्ष समर्पित कर दिए हैं और हमेशा उनके इशारों पर चलते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आम आदमी पार्टी को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अब आप पार्टी को अब समझ लेना चाहिए कि यदि पंजाबी आपको भारी बहुमत से जीत दिला सकते हैं, तो वे एक ही बार में आपका सफाया करके खुड्डे लाइन भी लगा सकते हैं।

Comments
English summary
Punjab bypolls AAP lost Sangrur seat Congress know whats congress says
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X