• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अकाल तख्त ने कहा- अपने पास आधुनिक लाइसेंसी हथियार रखें सिख, ये वक्त और हालात की जरूरत VIDEO

|
Google Oneindia News

अमृतसर। पंजाब में अमृतसर के श्री अकाल तख्त ने सिखों को अपने पास आधुनिक लाइसेंसी हथियार रखने की सलाह ​दी है। अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने मीरी-पीरी के संस्थापक गुरु हरगोबिंद साहिब के गुरुता गद्दी दिवस पर संगत के नाम जारी संदेश में यह बात कही। हरप्रीत सिंह ने कहा कि, हर सिख मॉडर्न लाइसेंसी हथियार रखने की कोशिश करे। उन्होंने कहा कि, ये वक्त और हालात की जरूरत है।

    Akal Takht के Jathedar Harpreet Singh ने की Sikhs को हथियार रखने की वकालत | वनइंडिया हिंदी
    अकाल तख्त से दिया गया विवादास्पद संदेश

    अकाल तख्त से दिया गया विवादास्पद संदेश

    सिखों को मॉडर्न लाइसेंसी हथियार रखने के लिए कहते हुए अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह बोले, "हमें गुरु महाराज ने भी सुरक्षा के लिए शस्त्र धारण करने को कहा था। इसलिए सशस्त्र रहना होगा। ​सिख नौजवानों के पास मॉडर्न लाइसेंसी हथियार होने चाहिए। अब समय इसी तरह का है और हालात भी ऐसे ही हो चुके हैं।"
    मीरी-पीरी के संस्थापक गुरु हरगोबिंद साहिब के गुरुता गद्दी दिवस पर संगत के नाम जारी संदेश में जत्थेदार ने यह भी कहा कि, सिखों को गतका सीखना चाहिए और नशे से दूर रहना चाहिए।

    'गुरु महाराज ने भी यही बात कही थी'

    'गुरु महाराज ने भी यही बात कही थी'

    सिखों को संबोधित करते हुए अकाल तख्त के जत्थेदार हरप्रीत सिंह बोले, "गुरु हरगोबिंद साहिब ने चार लड़ाइयां लड़ीं। और चारों ही जीती। गुरु महाराज ने हर सिख को कृपाण धारण करने के लिए कहा। इसलिए मैं आपसे कह रहा हूं कि अपनी सुरक्षा के लिए हथियार रखना बुरी बात नहीं है। अब वक्त आ गया है कि सिख-बाणी पढ़कर बलवान हों और हर सिख शस्त्रधारी बने।" उन्होंने आगे कहा कि गुरु हरगोबिंद सिंह का मीरी-पीरी का संदेश आज भी कारगर है। सिखों को नवीनतम गतका, तलवारबाजी, तीरंदाजी का अभ्यास करने के साथ गुरुओं का नाम जपना चाहिए।

    सीएम मान ने जताया ऐतराज

    सीएम मान ने जताया ऐतराज

    जत्थेदार के इस बयान पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ऐतराज जताया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ट्वीट कर कहा, "श्री अकाल तख्त साहिब के माननीय जत्थेदार साहब आपका हथियारों वाला बयान सुना। जत्थेदार साहब... आप सरबत दा भला मांगने वाली गुरबाणी को घर-घर पहुंचाने का संदेश दीजिए न कि हथियार रखने का। हमें पंजाब में शांति, भाईचारे और मॉडर्न तरक्की के संदेश देने हैं न कि मॉडर्न हथियारों के।"

    गुरु तेग बहादुर का 400वां प्रकाशोत्सव: यहां जुटेंगे 1 लाख से ज्यादा श्रद्धालु, 1000 बसें चलीं, 300 रसोइये लगा रहे लंगर, खाने में बंटेंगे जलेबी-कुल्फी, बर्फी-लड्‌डूगुरु तेग बहादुर का 400वां प्रकाशोत्सव: यहां जुटेंगे 1 लाख से ज्यादा श्रद्धालु, 1000 बसें चलीं, 300 रसोइये लगा रहे लंगर, खाने में बंटेंगे जलेबी-कुल्फी, बर्फी-लड्‌डू

    कांग्रेसी नेताओं ने भी उठाए सवाल

    कांग्रेसी नेताओं ने भी उठाए सवाल

    जत्थेदार के हथियार रखने संबंधी बयान पर कांग्रेस और अकाली दल के कई नेताओं ने सवाल उठाए हैं। पूर्व डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा ने जत्थेदार के बयान पर सवाल उठाते हुए कहा है कि ये स्पष्ट किया जाना चाहिए कि ऐसे कौन से हालात या खतरा है कि नौजवानों को हथियारों की जरूरत है। उन्होंने आगाह किया कि लोगों को हथियारों के लाइसेंस उनके पिछले रिकॉर्ड को देखकर ही दिए जाने चाहिए।

    Comments
    English summary
    Punjab amritsar: Akal-takht-jathedar Giani harpreet singh message to sikh for licensed-modern-weapons
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X