• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पेट्रोल-डीजल महंगा होने पर निकाली मोटरसाइकिल की 'अर्थी यात्रा', PM और CM के खिलाफ नारेबाजी

|
Google Oneindia News

अमृतसर। देश में पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि से आमजन की जेब पर बोझ बढ़ता जा रहा है। पिछले 2-3 महीने में पेट्रोल की कीमत काफी बढ़ी है। कई राज्यों में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर से भी ज्यादा महंगा बिक रहा है। पंजाब के अमृतसर में भी पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं। जिसका धन-धन बाबा दीप सिंह लाेक सेवा साेसायटी ने अलग तरीके से विरोध किया है। धन-धन बाबा दीप सिंह लाेक सेवा साेसायटी ने चाटीविंड चौक पर 'माेटरसाइकिल की अर्थी' यात्रा निकाली।

protest against petrol diesel price hike, people moves with motorcycle

पंजाब में "मोटरसाइकिल की अर्थी यात्रा"
प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान मोटरसाइकिल पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के फोटो लगा रखे थे। चार लोग मोटरसाइकिल को कंधों पर उठाए हुए केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते चल रहे थे। उन्होंने "हाय-हाय मोदी, महंगाई खाए जाय" चिल्लाया। कुछ इसी तरह का विरोध पिछले दिनों साइकिल यात्रा से भी किया गया। पश्चिम ​बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद साइकिल से मानसून सत्र में हिस्सा लेने संसद पहुंचे। 19 जुलाई को उन्होंने संसद के गेट के बाहर साइकिलें रोककर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर नारेबाजी की। सांसदों ने कहा- "नरेंद्र मोदी जवाब दो, जवाब दो.. क्यों पेट्रोल, डीजल महंगे हो रहे हैं... जवाब देना होगा।" कुछ सांसदों ने तो इस्तीफे की भी मांग की।

protest against petrol diesel price hike, people moves with motorcycle

पेट्रोल-डीजल महंगे होने के विरोध में TMC सांसदों की नारेबाजी, बोले- प्रधानमंत्री मोदी जवाब दो, जवाब दोपेट्रोल-डीजल महंगे होने के विरोध में TMC सांसदों की नारेबाजी, बोले- प्रधानमंत्री मोदी जवाब दो, जवाब दो

महंगाई के विरोध में यह भी अलग तरीका
अभी तक कांग्रेस और आदमी पार्टी समेत कई सियासी दलों के कार्यकर्ता भी विरोध-प्रदर्शन कर चुके हैं। कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि, पेट्रोल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी से लोग परेशान हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी द्वारा कीमतें वापस लेने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया जाएगा। इसके अलावा पिछले दिनों तेलुगु देशम पार्टी (TDP) कार्यकर्ताओं ने भी अलग से तरह प्रदर्शन किया था। उन्होंने मार्केट में आग के गोले बनाए और उनके बीच खड़े होकर पोस्टर दिखाए। पोस्टरों पर लिखा था कि, पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के ईंधन की हर दूसरे दिन कीमतें बढ़ रही हैं। पेट्रोल की कीमतें 100 रुपए पार हो गई हैं और कुछ जगहों पर तो पेट्रोल 110 के पार भी पहुंच गया है। इससे जनता बेहाल है।

English summary
protest against petrol diesel price hike, people moves with motorcycle
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X