• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

जेल से बाहर आने पर नवजोत सिंह सिद्धू को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी? प्रियंका गांधी ने लिखा पत्र

Google Oneindia News

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू रोडरेज केस में सजा काट रहे हैं। बहुत से राजनीतिक विशेषज्ञों ने दावा किया था कि एक साल में कांग्रेस हाईकमान उन्हें भूला देगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने उनको एक पत्र लिखा है। इस पत्र में क्या था, ये तो नहीं पता चल पाया, लेकिन पंजाब के सियासी गलियारों में अलग-अलग तरह की चर्चाएं चल रही हैं।

Priyanka Gandhi

Recommended Video

    Priyanka Gandhi का Navjot Sidhu को पत्र, जिम्मेदारी की कही बात ! | वनइंडिया हिंदी |*Politics

    सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस पंजाब में सिद्धू की अहमियत समझती है। ऐसे में उनको भुलाया नहीं जा सकता। प्रियंका के पत्र के बाद ये अनुमान लगाया जा रहा कि सिद्धू को जेल से बाहर आते ही बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी। अगले साल 9 राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं, ऐसे में उसमें भी सिद्धू की अहम भूमिका रहेगी। वैसे कांग्रेस के कई नेताओं ने इस पत्र की पुष्टि की, लेकिन किसी ने ये नहीं बताया कि उसमें क्या लिखा हुआ है।

    क्यों जेल में हैं बंद?
    ये मामला तीन दशक पुराना है। 27 दिसंबर 1988 को सिद्धू अपने दोस्त रुपिंदर सिंह संधू के साथ पटियाला के शेरावाले गेट की मार्केट में जा रहे थे। ये वो दौर था जब सिद्धू देश के जाने-माने क्रिकेटर्स में से एक थे। उस दिन कार पार्क करते वक्त एक बुजुर्ग गुरनाम सिंह से उनकी कहासुनी हो गई। आरोप है कि सिद्धू ने उन्हें घुटने से मारकर गिरा दिया। जिसके बाद उनको अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी हार्टअटैक से मौत हो गई। गुरनाम के परिवार वालों ने सिद्धू को घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया था। मामला कोर्ट पहुंचा और उन्हें मई 2022 में एक साल की सजा हुई।

    जल्द ही सोनिया-राहुल-प्रियंका और खड़गे लेंगे राजस्थान को लेकर बड़ा फैसला: कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडीजल्द ही सोनिया-राहुल-प्रियंका और खड़गे लेंगे राजस्थान को लेकर बड़ा फैसला: कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी

    हार गए थे चुनाव
    आपको बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धू पंजाब पीसीसी के चीफ थे, लेकिन आंतरिक कलह की वजह से उन्होंने चुनाव से पहले ही इस्तीफा दे दिया। हालांकि बाद में हाईकमान ने उन्हें समझाया और वो मान गए। इसके बाद वो अमृतसर पूर्व सीट से मैदान में उतरे, लेकिन उन्हें आम आदमी पार्टी की जीवन ज्योत कौर ने हरा दिया।

    Comments
    English summary
    Priyanka Gandhi wrote letter to Navjot Singh Sidhu in jail
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X