• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पाकिस्तानी ड्राेन हिंदुस्तान के 50 मीटर अंदर घुसा, BSF ने गोलियां बरसाईं तो 1 मिनट में लौटा

|
Google Oneindia News

अमृतसर। पाकिस्तान से सटे सरहदी इलाकों में आए रोज ड्रोन-एक्टिवटी देखने को मिल रही हैं। कभी जासूसी के लिए तो कभी हथियारों और मादक पदार्थों की डिलीवरी के लिए सीमा पार से इधर ड्रोन भेजे जा रहे हैं। बीते रोज पाकिस्तानियों ने फिर भारतीय सीमा पर ड्रोन भेजा। इस बार उनका ड्रोन डेरा बाबा नानक के साथ लगती सीमा पर नजर आया। बीएसएफ जवानाें की नजर उस पर पड़ी तो फायरिंग की जाने लगी।

Pakistani Drone

बीएसएफ की फायरिंग के कारण वो ड्रोन एक मिनट में ही वापस लौट गया। इसके बाद बीएसएफ और स्थानीय पुलिस ने सीमा से लगते इलाकाें में सर्च अभियान चलाया, हालांकि कुछ भी बरामद नहीं हुआ। एक अधिकारी ने बताया कि, सीमा से लगते डीबीएन टाउन पोस्ट बीपी नंबर 42/24-25 पर शुक्रवार सुबह 4.26 पर आईबी से इस तरह एक ड्रोन आते दिखा। उससे हल्की आवाज आ रही थी और रोशनी भी टिमटिमा रही थी। ड्यूटी पर तैनात जवान एचसी सिद्धेश्वर मल ने जब उसे देखा तो गोलियां चलाने लगे।

एचसी सिद्धेश्वर मल ने उस पर 4 राउंड फायर किए, जिसके बाद ड्राेन पाकिस्तान की ओर लौट गया। उन्होंने बताया कि, वो ड्रोन करीब 50 मीटर अंदर भारतीय सीमा में घुसा था। इधर से फायर करने पर लौट गया। इससे पहले पिछले महीने भी सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन देखे गए। बताया जा रहा है कि, साढ़े 9 महीने में 14 बार पाकिस्तानी ड्रोन इस ओर आ चुके हैं। यह सिलसिला अक्टूबर 2020 से चला आ रहा है।

पाकिस्तानी ड्रोन हमले के बाद पंजाब के DGP की सुरक्षा नीति, कहा- सरहदी गांवों में लगेंगे इन्फ्रारेड CCTV कैमरेपाकिस्तानी ड्रोन हमले के बाद पंजाब के DGP की सुरक्षा नीति, कहा- सरहदी गांवों में लगेंगे इन्फ्रारेड CCTV कैमरे

बीएसएफ के एक अधिकारी के मुताबिक, डेरा बाबा नानक के बार्डर इलाके से दिसंबर 2020 में भारी मात्रा में हेरोइन, मैग्जीन व पिस्तौल बरामद हुए थे। पता चला था कि, 19 दिसंबर की रात को दीनानगर की चक्करी पोस्ट से पाकिस्तानी की तरफ से आए ड्रोन ने 11 हैंड ग्रेनेड भी गिराए थे।

English summary
Pakistani Drone Spotted In Punjab, Returns After Border Force Opens Fire
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X