• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पाकिस्तान की नापाक हरकत, भारतीय सीमा में भेजा ड्रोन, BSF ने की गोलीबारी तो वापस भागा

|

पठानकोट। कई बार भारत के हाथों शिकस्त खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी नापाक कोशिशों में लगा रहता है। एक बार फिर पाकिस्तान में बैठे आतंक के आकाओं ने भारतीय सीमा में ड्रोन की मदद से घुसपैठ करने की कोशिश की है लेकिन हर बार की तरह इस बार भी पड़ोसी देश को दुम दबाकर भागना पड़ा। दरअसल, रविवार को पंजाब के पठानकोट जिले के आसमान में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) जवानों को एक संदिग्ध ड्रोन उड़ता दिखाई दिया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर गोलाबारी की तो वह वापस लौटने के लिए मजबूर हो गया।

Pakistan sent drone to Indian border Returns After BSF Opens Fire

पठानकोट के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी गुलनीत सिंह खुराना ने पीटीआई को दिए बयान में कहा कि पाकिस्तान की तरफ से आए एक ड्रोन को भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे बामियाल के निकट डिंडा चौकी पर देखा गया। संदिग्ध ड्रोन को देखने के बाद बीएसएफ जवानों ने उसकी तरफ फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद वह अपने क्षेत्र में लौट गया। यह पूछने पर कि ड्रोन ने वापस लौटने से पहले भारतीय सीमा में कुछ गिराया, तो खुराना ने कहा कि साइट पर गहन तलाशी अभियान चलाया गया, लेकिन कुछ भी नहीं मिला।

पहले भी कई बार आ चुके हैं ड्रोन
आपको बता दें कि इससे पहले भी कई बार भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश करते पाकिस्तानी ड्रोन को देखा गया है, उनमें से कईयों को सुरक्षाबलों ने गिराया भी है। पिछले साल दिसंबर 2020 में पंजाब के गुरदासपुर जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास एक खेत से पाकिस्तान से आए ड्रोन ने 11 हैंड ग्रेनेड भारतीय क्षेत्र में गिराए थे, जिसे बीएसएफ द्वारा कब्जे में ले लिया गया था। गोला बारूद पाकिस्तान से सटे सीमा से करीब एक किलोमीटर दूर स्थित सालाच गांव में मिले थे। पुलिस ने बताया था कि हैंड ग्रेनेड लकड़ी के बॉक्स में रखे गए थे।

यह भी पढ़ें: VIDEO: पाकिस्तान के लाहौर यूनिवर्सिटी में लड़की ने खुलेआम किया लड़के को प्रपोज, बवाल के बाद दोनों बर्खास्त

English summary
Pakistan sent drone to Indian border Returns After BSF Opens Fire
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X