• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नवजोत सिंह सिद्धू की हुई ताजपोशी, पंजाब प्रदेश अध्यक्ष बनते ही बोले- मेरी चमड़ी मोटी है और मिशन भी एक है

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 23 जुलाई: कांग्रेस पार्टी हाईकमान ने नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का प्रमुख बनाया है। आज नवजोत सिंह सिद्धू अधिकारिक तौर पर पंजाब कांग्रेस के नए अध्‍यक्ष बन गए हैं। सिद्धू की ताजपोशी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी पंजाब भवन में मौजूद थे। दोनों नेताओं कांग्रेस के एकजुट होने का संकेत दिया है। पंजाब प्रदेश अध्यक्ष बनते ही नवजोत सिंह सिद्धू मंच से संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस एकजुट है। सिद्धू ने कहा, मेरी प्रधानी का सबसे बड़ा मिशन किसानों को ताकत देना है। सिद्धू ने कहा कि वह किसान मोर्चा वालों से मिलना चाहते हैं। नवजोत सिंह सिद्धू बोले, मेरी चमड़ी मोटी है और मेरा मिशन भी एक ही है।

    Navjot Singh Sidhu ने Congress State President की संभाली कमान | Amrinder Singh | वनइंडिया हिंदी
    Navjot Singh Sidhu

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस मौके पर कहा, मुझे अकाली दल और आम आदमी पार्टी पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है। इसलिए हमें इनसे बचना होगा। कांग्रेस पार्टी एक जमात है जो शुरू से देश की आजादी और हक के लिए अपने कदम उठाती आई है। उन्होंने कहा कि वह नवजोत सिंह के साथ मिलकर पार्टी के लिए काम करेंगे।

    ताजपोशी से पहले नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम अमरिंदर सिंह ने मुलाकात भी की है और साथ में बैठकर दोनों ने चाय भी पी।

    अमरिंदर सिंह को कुलजीत नागरा और संग‍त सिंह ने दिया था न्योता

    पंजाब कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्‍यक्ष कुलजीत नागरा और संग‍त सिंह गिलजियां ने अमरिंदर सिंह को कार्यक्रम में आने का न्‍योता दिया था।

    उन्होंने मीडिया को बताया था कि अमरिंदर सिंह ने वादा किया है कि वह इस कार्यक्रम में हिस्सा जरूर लेंगे। राजनीतिक हलकों में इस बात की चर्चा थी कि सिद्धू की ताजपोशी के साथ-साथ कैप्‍टन और उनके बीच की नाराजगी भी खत्म हो जाएगी और ऐसे ही हुआ।

    नवजोत सिंह सिद्धू ने ली सुनील जाखड़ की जगह

    नवजोत सिंह सिद्धू ने पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ की जगह ली है। कांग्रेस सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी देकर एकजुटता का संदेश देना चाहती है। इसलिए कांग्रेस पार्टी की ओर सभी विधायकों और सांसदों को प्रदेश कार्यालय में मौजूद रहने की बात कही गई थी।

    ये भी पढ़ें- सिद्धू क्यों? जनता से माफी मांगें CM अमरिंदर सिंह, नवजोत सिंह सिद्धू समर्थक विधायक का पलटवारये भी पढ़ें- सिद्धू क्यों? जनता से माफी मांगें CM अमरिंदर सिंह, नवजोत सिंह सिद्धू समर्थक विधायक का पलटवार

    नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी कार्यक्रम में पार्टी महासचिव और प्रभारी हरीश रावत भी मौजूद थे। हरीश रावत ने पहले ही कहा था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में एक होकर नए अध्यक्ष का स्वागत किया जाएगा। उन्होंने कहा था कि कार्यक्रम में सभी सांसद और विधायक मौजूद रहेंगे।

    English summary
    Navjot Singh Sidhu to take charge as Punjab Congress chief today Amarinder Singh all you need to know
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X