• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब: चुनाव क़रीब आते ही सिद्धू ने CM चन्नी, जाखड़ और उपमुख्यमंत्री रंधावा को लिया निशाने पर, जनिए क्यों ?

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़,29 नवम्बर 2021। पंजाब विधानसभा चुनाव के दिन करीब आ रहे हैं लेकिन पंजाब कांग्रेस में सियासी घमासान थमने का नाम ही नहीं ले रहा। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू आए दिन अपनी ही पार्टी को घेरते हुए नज़र आ जाते हैं। हाल ही में उन्होंने ड्रग्स के मुद्दे पर सीएम चन्नी पर निशाना साधा था, उसके बाद उन्होंने सुनील जाखड़ पर भी टिप्पणी की थी। अब वह एसटीएफ की रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं करने के मामले पर डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा पर हमलावर हैं। ग़ौरतलब है कि एसटीएफ रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं करने के मुद्दे पर सिद्धू आमरण अनशन पर बैठने की चेतावनी दे चुके हैं।

सिद्धू ने साधा निशाना

सिद्धू ने साधा निशाना

पंजाब के उप मुख्यमंत्री और गृह विभाग देख रहे सुखजिंदर सिंह रंधावा को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अब आड़े हाथों लिया है। एसटीएफ की रिपोर्ट को लेकर मुख्यमंत्री सचिव के नेतृत्व में बनाई गई तीन सदस्यीय कमेटी को लेकर उन्होंने ट्वीट कर डिप्टी सीएम रंधावा से सवाल किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि जब कोर्ट ने निर्देश दिया था कि आप लीड लें और रिपोर्ट खोलें इसके बाद अब हाई कोर्ट से गुहार क्यों ? उन्होंने लिखा कि रिपोर्ट में कुछ नहीं है तो कैप्टन अमरिंदर सिंह से जवाब तलब करें। अगर कुछ है तो मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करें। बता दें कि पंजाब में ड्रग्स तस्करों पर कार्रवाई करने का मामला धीरे-धीरे सियासी मुद्दा बनते जा रहा है।

ड्रग्स मामले में सरकार पर बना रहे दबाव

ड्रग्स मामले में सरकार पर बना रहे दबाव

ड्रग्स मामले को लेकर एसटीएफ की तरफ़ से हाई कोर्ट को दी गई सीलबंद रिपोर्ट को खोलने को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू लगातार पंजाब सरकार पर दबाव बना रहे हैं। उनका कहना है कि कोर्ट ने पंजाब सरकार को इस रिपोर्ट की कापी दे दी है। रिपोर्ट को सार्वजनिक करने से हाई कोर्ट ने कहीं पर भी नहीं रोका है। हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब सरकार को धमकी दी है। उन्होंने कहा है कि अगर पंजाब सरकार रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं करती है तो वह भूख हड़ताल करेंगे। डिप्टी सीएम और गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी की अगुवाई में तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया। जिसमें प्रिंसिपल सेक्रेटरी (गृह) और डीजीपी भी शामिल हैं।

डिप्टी CM रंधावा ने दिया ये जवाब

डिप्टी CM रंधावा ने दिया ये जवाब

डिप्टी सीएम और गृहमत्री सुखजिंदर सिंह रंधाव की बनाई गई कमेटी कई मुददों पर जांच करेगी जैसे की एसटीएफ के हाई कोर्ट को सीलबंद रिपोर्ट सौंपने के बाद काम बंद क्यों हुआ ? पटियाला और फतेहगढ़ साहिब के ड्रग्स मामले की जांच एसटीएफ ने क्यों नहीं की ? गृह विभाग के पत्र जारी होने के बाद भी एसटीएफ कोई जवाब क्यों नहीं दिया? एसटीएफ की रिपोर्ट हाईकोर्ट में जाने के बाद उसे खुलवाने के लिए एजी दफ्तर से कोशिश क्यों नहीं की गई? ग़ौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू ने गृह मंत्री के कमेटी बनाने पर सवालिया निशान लगाया है। इन सब मामले सुखजिंदर सिंह रंधावा ने सिद्धू पर पलटवार करते हुए कहा कि एसआइटी की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने पर हाई कोर्ट ने कोई रोक नहीं लगाई है, इसका जवाब तो सिद्धू ही दे सकते हैं। मेरे जरिए बनाई गई कमेटी एक सप्ताह इस मामले की रिपोर्ट सौंपेगी उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


ये भी पढ़ें: पंजाब: आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को मात देने के लिए सुखबीर सिंह बादल ने बनाया 13 सूत्रीय एजेंडा, जानिए

English summary
navjot Sidhu targets CM Channi, Jakhar and Deputy Chief Minister Randhawa
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X