• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब: जेल की रोटी से सिद्धू को है एलर्जी, जांच के लिए ले जाए गए अस्पताल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 23 मई: रोड रेज केस में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को एक साल की सजा हुई है। जिस वजह से वो पटियाला सेंट्रल जेल में बंद हैं। जहां से सोमवार सुबह उन्हें पटियाला के राजिंद्र अस्पताल ले जाया गया। वहां पर डॉक्टर उनकी जांच कर रहे हैं। अगर सिद्धू किसी बीमारी से ग्रसित मिलते हैं तो उनको उसी हिसाब से जेल में खाना दिया जाएगा।

Patiala
Navjot Singh Sidhu Jail: Hospital क्यों ले जाना पड़ा सिद्धू को ? | वनइंडिया हिंदी

जानकारी के मुताबिक सिद्धू ने जेल का खाना खाने से इनकार कर दिया था। उनका दावा है कि उन्हें गेहूं से बनी चीजों से एलर्जी है। इस वजह से वो जेल की दाल-रोटी नहीं खा रहे हैं। अभी वो सिर्फ सलाद खा रहे। जेल प्रशासन भी नियमों के तहत उनको बिना डॉक्टरी सलाह के दूसरा खाना नहीं दे सकता। इस वजह से उनको अस्पताल ले जाया गया है।

सिद्धू की समस्या के समाधान के लिए जेल प्रशासन ने एक मेडिकल बोर्ड का गठन भी किया है। अगर बोर्ड सिद्धू के दावों को सही पाता है, तो उन्हें दूसरा खाना खाने की इजाजत रहेगी। साथ ही जांच के बाद उनका डाइट प्लान भी तय कर दिया जाएगा।

जेल में बंद हुए नवजोत सिंह सिद्धू के परिवार के बारे में जानिए ये खास बातें जेल में बंद हुए नवजोत सिंह सिद्धू के परिवार के बारे में जानिए ये खास बातें

मीडिया सलाहकार ने कही ये बात
सिद्धू के मीडिया सलाहकार सुरिंदर दल्ला के मुताबिक कांग्रेस नेता एम्बोलिज्म जैसी चिकित्सीय स्थितियों से पीड़ित हैं और उन्हें लीवर की भी बीमारी है। डीप वेन थ्रॉम्बोसिस की स्थिति के कारण सिद्धू को अपने पैरों पर बड़े प्लास्टिक बैंड पहनने पड़ते हैं ताकि थक्का ना बने। दल्ला ने कहा कि सिद्धू को रोजाना दवाएं लेने की जरूरत पड़ती है। डॉक्टरों ने उन्हें गेहूं के आटे वाले आहार से बचने की भी सलाह दी गई है।

Comments
English summary
Navjot Sidhu in Rajindra Hospital, Patiala for checkup
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X