• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नवजोत कौर सिद्धू का कैप्टन पर बड़ा आरोप, कहा- पंजाब में अरूसा को गिफ्ट-पैसे देकर होती थी पोस्टिंग

|
Google Oneindia News

अमृतसर, 23 अक्टूबर: पाकिस्तान की डिफेंस जर्नलिस्ट अरुसा आलम को लेकर पंजाब की सियासत में नया विवाद खड़ा हो गया है। अरूसा आलम के मामले में पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा के बाद अब कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला है। उन्होंने कहा कि कैप्टन के मुख्यमंत्री रहते पंजाब में कोई पोस्टिंग गिफ्ट और पैसे के बिना नहीं हुई। यह सब अरूसा आलम को दिया जाता था।

 कैप्टन राज में थीं सुपर CM

कैप्टन राज में थीं सुपर CM

कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी ने अरुसा आलम के साथ संबंधों को लेकर अमरिंदर सिंह की खिंचाई की। उन्होंने कहा कि उसने वह सारा पैसा अपने देश (पाकिस्तान) में ले गईं। कैप्टन को भी पाकिस्तान जाना चाहिए और उसके साथ वहां ऐश करनी चाहिए। ऐसा न हो कि अरूसा सारा पैसा उड़ा दे। अरूसा आलम पंजाब में मुख्यमंत्री नहीं बल्कि सुपर सीएम की तरह काम कर रहीं थी।

रिश्वत के पैसों से अरुसा आलम को गिफ्ट देते थे अमरिंदर

रिश्वत के पैसों से अरुसा आलम को गिफ्ट देते थे अमरिंदर

नवजोत कौर ने कहा कि मुझे पता था। इसीलिए मैंने पति नवजोत सिद्धू को अरूसा के करीब नहीं जाने दिया। इस वजह से अमरिंदर उनसे नाराज हो गए। अकाली भी डायमंड सेट लेकर अरूसा से मिलते रहे हैं। नवजोत कौर ने यहां तक कहा अमरिंदर के राज में अरूसा आलम ही पंजाब की असल डीजीपी थी। एसएचओ से लेकर एसपी तक की पोस्टिंग उनकी मंजूरी के बाद ही होती थी। उस वक्त बड़े पुलिस अफसरों की पोस्टिंग अरूसा करती थी जबकि जूनियर की कैप्टन के सलाहकार भरतइंदर सिंह चहल करते थे।

कैप्टन अमरिंदर पर भड़कीं नवजोत कौर सिद्धू

कैप्टन अमरिंदर पर भड़कीं नवजोत कौर सिद्धू

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अरूसा आलम के आईएसआई कनेक्शन के आरोप पर सोनिया गांधी के साथ उनकी फोटो जारी कर दी। इसके बाद कांग्रेसी बैकफुट पर आ गए। हालांकि नवजोत कौर सिद्धू ने इसको लेकर सफाई दी है। नवजोत कौर ने कहा यह फोटो तब की है, जब अरूसा महज जर्नलिस्ट थी। तब सोनिया गांधी से मिली थी। नवजोत कौर ने कहा, पंजाब में कैप्टन की नई पार्टी से कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। कैप्टन राज में भेदभाव के साथ काम किया जाता था, लेकिन अब हर इलाके में बड़े पैमाने पर विकास कार्य होंगे।

पंजाब: 'मोड़ बम धमाका' मामले पर गरमाई सियासत, डिप्टी CM रंधावा पर AAP नेता ने लगाए ये गंभीर आरोपपंजाब: 'मोड़ बम धमाका' मामले पर गरमाई सियासत, डिप्टी CM रंधावा पर AAP नेता ने लगाए ये गंभीर आरोप

रंधावा के आरोपों ने बढ़ाई सियासी गर्मी

रंधावा के आरोपों ने बढ़ाई सियासी गर्मी

कैप्टन अमरिंदर सिंह की नई पार्टी बनाने पर नवजोत कौर सिद्धू ने कहा कि कैप्टन साहब की यह उम्र पाठ पूजा करने की है, उनको बाकी की उम्र अरूसा आलम के साथ ऐश करके बितानी चाहिए। पंजाब कांग्रेस को कैप्टन की नई पार्टी से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। इससे पहले पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कैप्टन पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने अरुसा आलम के आईएसआई कनेक्शन की जांच करने का आदेश भी डीजीपी को दिया है। रंधावा ने दावा किया कि सिंह की लंबे समय से आलम के साथ मित्रता रही है और वह कई वर्षों तक भारत में रहीं और केंद्र सरकार ने समय-समय पर उनके वीजा को बढ़ाया।

रंधावा ने बृहस्पतिवार को जालंधर में संवाददाताओं से कहा कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस में हुए हालिया घटनाक्रम के मद्देनजर सिंह के पद से हटने के बाद आलम वापस पाकिस्तान चली गईं। उन्होंने कहा, अरुसा लगभग साढ़े चार साल भारत में रहीं और समय-समय पर उनका वीजा बढ़ाया गया। दिल्ली ने उनका वीजा रद्द क्यों नहीं किया? जब हम अमरिंदर सिंह के खिलाफ गए, तब वह भारत छोड़कर क्यों चली गईं? उप मुख्यमंत्री ने कहा, मुझे लगता है कि इन सभी चीजों की जांच किए जाने की जरूरत है और कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी इन सवालों के जवाब देने होंगे।'

English summary
Navjot Kaur's big allegation on Amarinder Not Posting in Punjab Happened Without Paying Off Aroosa
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X