• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'मैं कोई शोपीस नहीं जिसका इस्तेमाल चुनाव जीतने में किया जा सके': नवजोत सिंह सिद्धू

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 20 जून। कांग्रेस के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर पंजाब सरकार और कांग्रेस नेतृत्व पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि वह कोई 'शोपीस' नहीं जिसका इस्तेमाल चुनाव जीतने में किया जा सके और ना ही वह कांग्रेस में किसी पद के पीछे भाग रहे हैं। मालूम हो कि अलगे साल पंजाब समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं जिसके लिए राजनीतिक दलों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश में जितिन प्रसाद के झटका देने के बाद अब पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

I am not a showpiece that can be used to win elections said Navjot Singh Sidhu

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक कई मुद्दों पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर को आड़े हाथ लेने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि वह राज्य में जिला परिषद सदस्य बनने के इच्छुक थे, डिप्टी सीएम या पीपीसीसी अध्यक्ष को छोड़ दें। अगर पंजाब के विकास के लिए उनके एजेंडे का पालन किया जाता है, तो वे मुख्यमंत्री के पीछे भी चलने को तैयार हैं। उन्होंने कहा, 'मैं कोई दिखावे की चीज नहीं कि आप मुझे चुनाव प्रचार के लिए निकालेंगे, चुनाव जीतेंगे और फिर मुझे वापस अलमारी में रख देंगे।'

यह भी पढ़ें: 'उड़ता पंजाब' के लिए शाहिद कपूर नहीं थे पहली पसंद, पाकिस्तानी मूल का ये हॉलीवुड एक्टर होना था कास्ट

सिद्धू आगे कहते हैं, आपको खनन करते देखते रहना और आपके निजी स्वार्थ राज्य के हितों पर हावी होते देखना, मेरे लिए असहनीय है। उन्होंने कहा, कैबिनेट की पहली बैठक से ही राज्य को चलाने वाली 'व्यवस्था' के खिलाफ उन्होंने अपनी लड़ाई शुरू कर दी थी। इस प्रणाली को दो शक्तिशाली परिवारों द्वारा नियंत्रित, हेरफेर और डिजाइन किया गया है। वे ही इस व्यवस्था को नियंत्रित करते हैं। उन्होंने विधानसभा को बदनाम किया है। विधानसभा हमेशा लोगों के प्रति जवाबदेह होती है।

English summary
I am not a showpiece that can be used to win elections said Navjot Singh Sidhu
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X