• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पाक से अब बांस में ऐसे पैकिंग कर भेजी जा रही हेरोइन, तस्करी के नए तरीके का BSF ने भंडा फोड़ा

|
Google Oneindia News

डेरा नानक बाबा. पंजाब से सटी अंतर्राष्ट्रीय सीमा के उस पार से हेरोइन एवं अन्य मादक पदार्थों की तस्करी की घटनाएं लगातार सामने आती रही हैं। बॉर्डर सिक्योरटी फोर्स (बीएसएफ) के जवान पुलिस के साथ मिलकर ऐसी घटनाओं को नियंत्रित करने का प्रयास करते हैं। मगर, पाकिस्तानी बाज नहीं आते। इस बार पाकिस्तान की ओर से रावी दरिया के जरिए 2 फुट लंबे बांस के टुकड़े में येलो टेप से हेरोइन पैकिंग करके सीमा के इस पार भेजी गई। जिस पर बीएसएफ के गश्ती दल की नजर पड़ गई।

heroin smuggling

पाकिस्तानी की ओर से हो रही लगातार तस्करी
बीएसएफ ने बांस को चेक किया तो उसमें 1 किलो 100 ग्राम हेरोइन निकली। जिसके बाद मामले को लेकर उच्चाधिकारियों को सूचित किया गया। बीएसएफ के अधिकारियों ने उस बांस को देखा। उसके बाद मीडिया को बताया गया कि, वो बांस का टुकडा 10 बटालियन के बीएसएफ जवानों को दरिया में बहता दिखा था। जवानों ने उस बांस के टुकड़े को बाहर निकाला। फिर उसे चेक करने पर 2 गोल लंबे टुकड़े निकले जिस पर येलो कलर की टेप लपेटी हुई थी, जिसे खोलने पर 1 किलो 100 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। यह मार्केट में काफी महंगी बिकती है।

ऐसा संभवत: पहली बार देखने को मिला
बीएसएफ के एक जवान के मुताबिक, उनका गश्ती दल आईबी से 200 मीटर अंदर नंगली पोस्ट के नजदीक था, उसी दौरान बहती रावी दरिया से हेरोइन मिली। बीएफएफ के अधिकारी ने बताया कि, बीओपी नंगली पोस्ट के नजदीक रावी के किनारे बीएसएफ जवान एचसी होशियार सिंह गश्त कर रहा था, जिस दौरान उसे दरिया में बहता बांस का टुकडा दिखा था। आशंका होने पर उसने बीएसएफ के अन्य जवानों के साथ चेक किया था।

heroin smuggling

पाकिस्तानी ड्रोन हमले के बाद पंजाब के DGP की सुरक्षा नीति, कहा- सरहदी गांवों में लगेंगे इन्फ्रारेड CCTV कैमरेपाकिस्तानी ड्रोन हमले के बाद पंजाब के DGP की सुरक्षा नीति, कहा- सरहदी गांवों में लगेंगे इन्फ्रारेड CCTV कैमरे

बॉर्डर के इस पार चले आते हैं ड्रोन
पाकिस्तान से सटे सरहदी इलाकों में आए रोज ड्रोन-एक्टिवटी भी देखने को मिल रही हैं। कभी जासूसी के लिए तो कभी हथियारों और मादक पदार्थों की डिलीवरी के लिए सीमा पार से इधर ड्रोन भेजे जा रहे हैं। बीते महीने की 16 तारीख को पाकिस्तानियों ने भारतीय सीमा पर ड्रोन भेजा, यह ड्रोन डेरा बाबा नानक के साथ लगती सीमा पर नजर आया था। बीएसएफ जवानाें की नजर उस पर पड़ी तो फायरिंग की जाने लगी। बीएसएफ की फायरिंग के कारण वो ड्रोन एक मिनट में ही वापस लौट गया। इसके बाद बीएसएफ और स्थानीय पुलिस ने सीमा से लगते इलाकाें में सर्च अभियान चलाया, हालांकि फिर कुछ बरामद नहीं हुआ। एक अधिकारी ने बताया कि, सीमा से लगते डीबीएन टाउन पोस्ट बीपी नंबर 42/24-25 पर शुक्रवार सुबह 4.26 पर आईबी से इस तरह एक ड्रोन आते दिखा। उससे हल्की आवाज आ रही थी और रोशनी भी टिमटिमा रही थी। ड्यूटी पर तैनात जवान एचसी सिद्धेश्वर मल ने जब उसे देखा तो गोलियां चलाने लगे। उन्होंने बताया कि, वो ड्रोन करीब 50 मीटर अंदर भारतीय सीमा में घुसा था। इधर से फायर करने पर लौट गया। इससे पहले पिछले महीने भी सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन देखे गए। बताया जा रहा है कि, साढ़े 9 महीने में 14 बार पाकिस्तानी ड्रोन इस ओर आ चुके हैं। यह सिलसिला अक्टूबर 2020 से चला आ रहा है।

English summary
heroin smuggling from pakistan through punjab border, The Border Security Force (BSF) has seized
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X