India
  • search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

केजरीवाल पर बयान को लेकर कुमार विश्वास की गिरफ्तारी पर HC की रोक, 22 अगस्त को सुनवाई

By Vijay Singh
|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दिए बयान को लेकर कवि कुमार विश्वास को राहत मिल गई। यह राहत उन्हें हाईकोर्ट से मिली है। हाईकोर्ट के जस्टिस अनूप चितकारा ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक को जारी रखते हुए 22 अगस्त के लिए अगली सुनवाई तय की है।

HC stays arrest of Kumar Vishwas over statement on Kejriwal, hearing on August 22

पंजाब सरकार की तरफ से मामले में अपना पक्ष रखने के लिए समय दिए जाने की मांग पर याचिका में सोमवार को कुमार विश्वास ने कहा कि उनके खिलाफ 12 अप्रैल को रोपड़ के सदर पुलिस थाने में एफआईआर कानूनी प्रक्रिया का उल्लंघन कर दर्ज की गई है। बता दें कि, विगत 16 फरवरी को दिए विश्वास के इंटरव्यू को लेकर 12 अप्रैल को उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। उन्होंने इंटरव्यू मुंबई में दिया था, लेकिन उनके खिलाफ एफआईआर पंजाब के रोपड़ में दर्ज कराई गई। मामले के निपटारे के लिए एसआईटी भी बना दी गई। फिर जब एसआईटी उनके दिल्ली के आवास पर पहुंची, तो कुमार विश्वास घर पर नहीं मिले।

महाराष्ट्र की सियासत पर कुमार विश्वास का तंज, शिंदे और फडणवीस को लेकर कही ये बात!महाराष्ट्र की सियासत पर कुमार विश्वास का तंज, शिंदे और फडणवीस को लेकर कही ये बात!

बहरहाल, याचिका में कहा गया है कि, पंजाब में आप की सरकार बनने के बाद से लगातार उनके विरोधियों के खिलाफ मामले दर्ज किए जा रहे हैं। यह एफआईआर उनकी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का न सिर्फ हनन है। इसे रद्द किया जाए।' ​जिसके बाद यह खबर आई कि, पंजाब के रोपड़ में दर्ज केस खारिज किए जाने की मांग को लेकर कवि कुमार विश्वास को हाईकोर्ट से राहत जारी रहेगी। हाईकोर्ट ने अगली तारीख अगस्त महीने की दी है।

Comments
English summary
HC stays arrest of Kumar Vishwas over statement on Kejriwal, hearing on August 22
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X