• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Baisakhi 2021: स्वर्ण मंदिर में हजारों श्रद्धालु जुटे, डुबकी लगाईं, PM मोदी ने बैसाखी की शुभकामनाएं दीं

|

अमृतसर, अप्रैल 13: आज बैसाखी का पर्व है। इस मौके पर पंजाब के शहर अमृतसर में हजारों श्रद्धालु जुटे हैं। यहां स्वर्ण मंदिर पर श्रद्धालुओं ने प्रार्थना की व मन्नतें मांगी। सैकड़ों श्रद्धालु कुंड में नहाते देखे गए। चूंकि, यह पर्व किसानों और खालसा पंथ की स्‍थापना से संबंधित है, ऐसे में यह पंजाब-हरियाणा एवं चंडीगढ़ में ज्यादा मनता है। हालांकि, इसी दिन से हिन्दू नववर्ष विक्रम संवत 2078 औऱ चैत्र नवरात्रि की भी शुरुआत हुई है।

Happy Baisakhi 2021: Punjab Amritsar, Devotees celebrate Baisakhi and pray in Golden Temple
    Baisakhi 2021: सैकड़ों श्रद्धालु पहुंचे Golden temple, टेका मत्था, लगाई डुबकी । वनइंडिया हिंदी

    अमृतसर से कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, आप देख सकते हैं कि पर्व को किस तरह मनाया जा रहा है। यहां का स्वर्ण मंदिर विश्व प्रसिद्ध है। इसकी चोटी पर सोना जड़ा है। जबकि, बाकी हिस्से को सोने जैसा पोता गया है। इस मंदिर की भूमि पर एक बार में हजारों लोग एकत्रित हो सकते हैं।

    Happy Baisakhi 2021: Punjab Amritsar, Devotees celebrate Baisakhi and pray in Golden Temple

    नवरात्रि: सभी मंदिर बंद रहेंगे, सरकार का हुकुम- लोग अपने घरों में करें पूजा पाठनवरात्रि: सभी मंदिर बंद रहेंगे, सरकार का हुकुम- लोग अपने घरों में करें पूजा पाठ

    वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बैसाखी पर्व की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने पंजाबी और अंग्रेजी भाषा में अपना मैसेज ट्विटर पर पोस्ट किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री, हरियाणा के मुख्यमंत्री ने भी बधाइयां दी हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Happy Baisakhi 2021: Punjab Amritsar, Devotees celebrate Baisakhi and pray in Golden Temple | happy Baisakhi 2021, Wishes, Images, Photos
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X