• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

j&k avalanche: एक साल पहले हुई थी जवान की शादी, ​बेटी का चेहरा देखे बिना हुआ शहीद

|

गुरदासपुर। जम्मू कश्मीर में हुए हिमस्खलन की चपेट में आकर गुरदासपुर के रहने वाले जवान रंजीत स‍िंह सलार‍िया भी शहीद हो गए। रंजीत 26 साल के थे और 45 वीं राष्ट्रीय राइफल्स में स‍िपाही थे। ​हिमस्खलन के दौरान वह जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के माछ‍िल-उड़ी सेक्टर में थे।

एक साल पहले हुई थी शादी

एक साल पहले हुई थी शादी

रंजीत की शादी एक साल पहले 26 जनवरी 2019 को हुई थी। दो महीने पहले ही उनके घर बेटी ने जन्म लिया था, जिसका नाम परी रखी गया। घर में हर तरफ खुश‍ियों का माहौल था। रंजीत स‍िंह अपनी बेटी का चेहरा देख भी नहीं पाए थे, उससे पहले ही वह बर्फीले तूफान की चपेट में आ गए और शहीद हो गए।

परिवार का एकमात्र सहारा था रंजीत

परिवार का एकमात्र सहारा था रंजीत

रंजीत अपने परिवार का एकमात्र सहारा थे। दूसरा बेटा मंदबुद्धि है। पिता हरबंस सिंह ने बताया कि उन्हें मंगलवार की शाम को फोन आया। उन्हें बताया कि रंजीत की बर्फ में गिरने से मौत हो गई। बेटे की मौत की खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया। पिता ने बताया कि बेटे की अभी सालभर पहले ही शादी हुई थी। मासूम बेटी का है। घटना के बाद परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। गांव में भी शोक की लहर है।

जम्मू श्रीनगर हाईवे तीन दिन से बंद

जम्मू श्रीनगर हाईवे तीन दिन से बंद

जम्मू-कश्मीर में बुधवार को भी मौसम की मार पड़ी। धुंध और ठंड की वजह से हवाई और रेल सेवाओं पर असर पड़ा है। सोमवार से बंद जम्मू श्रीनगर हाईवे को अब तक नहीं खोला जा सका है।

English summary
gurdaspur soldier ranjeet singh died in jammu and kashmir avalanche
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X