• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जूते गांठने वाला गोह मारकर ले जा रहा था, जीव रक्षा विभाग ने पकड़ा, बोला- इसे घर खाऊंगा

|
Google Oneindia News

अबोहर। पंजाब के अबोहर में एक शख्स मरी हुई गोह के साथ पकड़ा गया। जीव रक्षा विभाग की टीम द्वारा उससे पूछताछ की गई। उसने कुबूला कि, वह गोह को मारकर बैग में रखकर अपने ठिकाने पर ले जा रहा था। टीम के मुताबिक, कुछ समय पहले इसी शख्स से 6 कछुए बरामद हुए थे। ऐसे में आशंका जताई जाने लगीं कि वह ऐसे वन्यजीवों का इस्तेमाल किसी तस्करी गैंग के लिए कर रहा होगा।

monitor lizard (Goh) hunting for food, hunter caught in abohar punjab

विभागीय टीम ने बताया कि, शख्स को अखिल भारतीय जीव रक्षा बिश्नोई महासभा ने रंगे हाथ पकड़ा। उसके बैग से मरी हुई गोह बरामद की। उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पता चला है कि, वो जूते बनाने का काम भी करता है। अखिल भारतीय जीव रक्षा बिश्नोई महासभा के प्रधान आरडी बिश्नोई ने बताया कि, उसकी पहचान माल्टा राम के तौर पर हुई है। उसने कहा है कि वो गोह को बैग में रखकर अपने सराभा नगर स्थित घर में ले जा रहा था। पूछताछ में उसने कहा कि, मैंने इसे खाने के लिए पकड़ा और मारा। हालांकि, बाद में पता चला कि उसी से पहले 6 कछुए भी मिले थे। तब यह विभाग के हत्थे चढ़ गया था।

monitor lizard (Goh) hunting for food, hunter caught in abohar punjab

हाइड्रोजन गुब्बारों से कुत्ते को बांधकर उड़ाना यू-ट्यूबर को पड़ा भारी, किया गया गिरफ्तारहाइड्रोजन गुब्बारों से कुत्ते को बांधकर उड़ाना यू-ट्यूबर को पड़ा भारी, किया गया गिरफ्तार

नशीली गोलियों के साथ पकड़ा गया
इधर, पंजाब के जलालाबाद में थाना सिटी पुलिस ने एक शख्स को नशीली गोलियों सहित पकड़ा। जांच अधिकारी एसआई मनजीत सिंह ने बताया कि, वह पुलिस टीम सहित गश्त करते हुए गांव कोटूवाला जा रहे थे, तभी बाहमनीवाला रोड नजदीक पर पड़ते रेलवे फाटक के पास एक शख्स पुलिस को देखकर बिधक गया। वह गांव कोटूवाला साइड से आ रहा था। उसके हाथ में लगा लिफाफा देखा तो उससे 330 नशीली गोलियां बरामद हुईं। उसने अपना नाम कुलविंदर सिंह वासी टिवाना कला बताया। पुलिस पार्टी ने उसे काबू किया और उस पर केस दर्ज कर लिया।

अमानवीय हरकत पर उतरा चीन, डिब्बे में बंदकर पालतू जानवरों की बिक्री, दम घुटने और चोट लगने से जा रही है जानअमानवीय हरकत पर उतरा चीन, डिब्बे में बंदकर पालतू जानवरों की बिक्री, दम घुटने और चोट लगने से जा रही है जान

English summary
monitor lizard (Goh) hunting for food, hunter caught in abohar punjab
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X