• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब: कोटकपूरा फायरिंग मामले में पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल तलब, SIT ने 16 जून को बुलाया

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, जून 13: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को विशेष जांच दल (एसआईटी) ने कोटकपूरा पुलिस फायरिंग मामले में 16 जून (बुधवार) को पेश होने के लिए तलब किया है। मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व सीएम बादल को तय तारीख पर सुबह 10:30 बजे के करीब मोहाली के फेज-8 पावर हाउस रेस्ट हाउस में मौजूद रहना होगा। कोटकपूरा पुलिस फायरिंग मामला साल 2015 से जुड़ा हुआ है, उस वक्त पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल थे।

prakash singh badal

कोटकपूरा पुलिस फायरिंग में इससे पहले पिछले साल 16 नवंबर को भी पूर्व मुख्यमंत्री को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए बुलाया था। बता दें कि पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने कोटकपूरा फायरिंग केस में पुरानी एसआईटी की जांच रिपोर्ट को खारिज करते हुए नई एसआईटी के गठन का आदेश दिया था। अदालत के इस आदेश के बाद पंजाब सरकार ने एडीजीपी एलके यादव की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय नई एसआईटी बनाई। इस नई एसाईटी की टीम को 6 महीने के अंदर-अंदर अपनी जांच रिपोर्ट कोर्ट को सौंपनी होगी।

'सुखबीर सिंह बादल को कहिए पटियाला से चुनाव लड़कर दिखाएं...', पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने दी चुनौती'सुखबीर सिंह बादल को कहिए पटियाला से चुनाव लड़कर दिखाएं...', पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने दी चुनौती

दरअसल, पंजाब पुलिस ने 14 अक्टूबर 2015 को प्रदर्शन कर रहे लोगों पर फायरिंग की थी। इस गोलीकांड में दो की मौत हो गई और कई प्रदर्शनकारी घायल हो गए थे। जब ये फायरिंग की घटना हुई थी उस वक्त पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल थे। वहीं इस मामले में प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग का आदेश किसने दिया। इसकी जांच जारी है। इसी को लेकर पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल को एसआईटी ने तलब किया है।

English summary
Former Punjab CM Parkash Singh Badal summoned by SIT to Kotkapura police firing case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X