• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चोरी का मामला: 5 बार पंजाब के CM रहे बादल SIT के समक्ष नहीं होंगे पेश, 10 दिन का समय मांगा

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। गुरुद्वारा साहिब से चोरी के मामले में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल 16 जून को एसआईटी के सामने पेश नहीं होंगे। प्रकाश सिंह बादल ने अपनी खराब सेहत का हवाला दिया है। उन्होंने कहा है कि अभी डॉक्टरों ने 10 दिन तक पूर्ण आराम करने की सलाह दी है। सेहत ठीक होने पर वह राजधानी चंडीगढ़ स्थित सरकारी आवास पर पूछताछ के लिए मौजूद रहेंगे। प्रकाश सिंह बादल ने राज्य की मौजूदा सरकार पर राजनीतिक फायदा उठाने का आरोप भी लगाया।

Former Punjab Chief Minister Parkash Singh Badal will not faces SIT on June 16

बादल का कहना है कि, पहले वाली एसआईटी राजनीति से प्रेरित थी। बता दिया जाए कि, बादल को कोटकपूरा गोलीकांड मामले में पंजाब सरकार द्वारा गठित नई एसआईटी ने समन जारी कर मोहाली में तलब किया था। उधर, बादल ने कहा कि, मेरा न्याय प्रणाली में पूरा भरोसा है। विरोधी अपनी साजिश में कामयाब नहीं हो पाएंगे। एसआईटी मुझे 10 दिन का समय दे। एसआईटी के समक्ष प्रस्तुत होने का यह मामला दरअसल, श्री गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप चोरी होने से जुड़ा है। पुलिस के अनुसार, साल 2015 में 1 जून को बरगाड़ी से 5 किमी दूर बुर्ज जवाहर सिंह वाला के गुरुद्वारा साहिब से श्री गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप चोरी हुए थे। उसके बाद उसी साल 25 सितंबर को गुरुद्वारा साहिब के पास 2 पोस्टर में पवित्र स्वरूपों की चोरी में डेरे के हाथ की बात लिखी गई थी। फिर श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पवित्र अंग 12 अक्टूबर को बिखरे मिले थे।

हरियाणा में रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा, स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे, शादी-ब्याह में 21 लोग ही शामिल हो सकेंगे, कॉर्पोरेट ऑफिस और रेस्टॉरेंट 50% क्षमता के साथ खुलेंगेहरियाणा में रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा, स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे, शादी-ब्याह में 21 लोग ही शामिल हो सकेंगे, कॉर्पोरेट ऑफिस और रेस्टॉरेंट 50% क्षमता के साथ खुलेंगे

इस मामले में एसआईटी अब तक पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी, डीजीपी इकबालप्रीत सहोता व स्पेशल डीजीपी होमगार्ड रोहित चौधरी सिंह से पूछताछ कर चुकी है। अब बारी 5 बार मुख्यमंत्री रहे शिअद नेता प्रकाश सिंह बादल की है। खबरों के मुताबिक, मामले में एसआईटी ने 82 सवालों की लिस्ट तैयार की। इन सवालों के जवाब प्रकाश सिंह बादल को देने हैं। इसके लिए एसआईटी ने पूछताछ की पूरी तैयारी कर ली थी, मगर बादल का कहना है कि उनकी तबियत खराब है।

English summary
Former Punjab Chief Minister Parkash Singh Badal will not faces SIT on June 16
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X