• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO: बच्चे को गोद में लिए ड्यूटी कर रही महिला पुलिसकर्मी की हुई तारीफ, विभाग ने शुरू की जांच

|

चंडीगढ़। सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रही एक महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मी का वीडियो चर्चा का केंद्र बना हुआ है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला कांस्टेबल मातृत्व धर्म के साथ-साथ अपनी ड्यूटी का फर्ज भी निभा रही है। सोशल मीडिया पर लोग महिला कांस्टेबल की खूब प्रशंसा कर रहे हैं, साथ ही उसके जज्बे को सलाम भी कर रहे हैं। वायरल हो रहा यह वीडियो चंडीगढ़ का बताया जा रहा है।

    Viral Video: बच्चे को गोद में लिए ड्यूटी करती नजर आई Woman Constable । वनइंडिया हिंदी
    बच्चे के साथ ड्यूटी करती महिला का वीडियो वायरल

    बच्चे के साथ ड्यूटी करती महिला का वीडियो वायरल

    हालांकि एक तरफ जहां महिला कांस्टेबल की तारीख हो रही हैं, वहीं दूसरी ओर उसे दोहरी जिम्मेदारी निभाना भारी पड़ गया है। चंडीगढ़ की ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल को अब विभागीय जांच का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, आफिसरों का कहना है कि महिला कांस्टेबल अपनी ड्यूटी पर देर से पहुंची थी, और गैरहाजिर होने की वजह से उसके खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं।

    महिला कांस्टेबल पर गिरी गाज

    महिला कांस्टेबल पर गिरी गाज

    अपने बच्चे को गोद में लिए चौराहे पर ट्रैफिक संभाल रही महिला कांस्टेबल का नाम प्रियंका है, शुक्रवार को वह नवजात शिशु को लेकर ड्यूटी पर पहुंची थीं। सोशल मीडिया पर प्रियंका का वीडियो आईपीएस अधिकारी अजय पाल लाम्बा ने शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने महिला कांस्टेबल की तारीफ करते हुए लिखा, 'यह पांच मार्च दिन शुक्रवार सुबह 11 बजे का वीडियो है और यह चंडीगढ़ का सेक्टर 15-23 का चौराहे का है। जहां पर ट्रैफिक कांस्टेबल प्रियंका ड्यूटी के साथ मां का भी बखूबी फर्ज निभा रही है।'

    यूजर्स ने दी ये प्रतिक्रिया

    यूजर्स ने दी ये प्रतिक्रिया

    वीडियो सामने आने के कुछ देर बाद ही वायरल हो गए और यूजर्स प्रियंका की सराहना करते हुए अपनी प्रतिक्रिया देने लगे। विक्रम चौधरी नाम के एक यूजर ने लिखा, 'मां की ममता का कोई छोर नहीं..... सलाम है कर्तव्यनिष्ठता को।' एक अन्य यूजर ने लिखा कि 'सेल्यूट तो बनता है......इनकी कर्तव्य निष्ठा के लिए....!!!!' दूसरे यूजर ने कहा, 'ममता और जिम्मेदारी को हौसले के साथ निभाने के लिए मेरा सलाम।'

    बच्चे के साथ ड्यूटी करने पर जताई आपत्ति

    बच्चे के साथ ड्यूटी करने पर जताई आपत्ति

    प्रियंका का वीडियो वायरल होने के साथ-साथ उनपर अब विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है। इस मामले की जांच सेंट्रल डिविजन की इंस्पेक्टर गुरजीत कौर कर रही हैं। बताया जा रहा है कि प्रियंका की ड्यूटी सुबह की शिफ्ट में थी, लेकिन वह अपने शिफ्ट के समय वहां मौजूद नहीं थीं। प्रियंका की जगह वहां दूसरी महिला कांस्टेबल को तैनात किया गया और बाद में बच्चे के साथ महिला कांस्टेबल प्रियंका ड्यूटी करने पहुंच गईं। सूत्रों के मुताबिक अधिकारियों ने बच्चे के साथ ड्यूटी करने पर भी आपत्ति जताई है।

    कोरोना का टीका लगने के बाद सिख युवक ने जमी हुई झील पर किया भांगड़ा, वायरल हुआ वीडियो

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Female policeman doing duty with child department started investigation Video viral
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X