India
  • search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

जब तक मोदी सरकार आगे नहीं आती, कोई भी राज्य MSP पर फसलों की खरीद नहीं कर सकता: टिकैत

|
Google Oneindia News

श्री आनंदपुर साहिब। संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश टिकैत पंजाब आए। यहां टिकैत ने कहा कि, जब तक केंद्र सरकार मदद नहीं करती कोई भी राज्य एमएसपी पर फसल नहीं खरीद सकता। किसानों के आंदोलन से सरकार झुकी तो मगर अभी एमएसपी की गारंटी नहीं दी गई। जब केंद्र ये करेगा, तो राज्यों में भी एमएसपी पर खरीद होगी।"

Farmer leader rakesh tikait

टिकैत आगे बोले- "दिल्ली में जब तीन कृषि कानून के खिलाफ किसानों की जीत हुई तो मैंने कहा था कि श्री दरबार साहिब और तख्त श्री केसगढ़ साहिब में नतमस्तक होउंगा। इसलिए आज यहां श्री आनंदपुर साहिब के दर आया हूं।" टिकैत ने हिमाचल प्रदेश के किसानों के सवाल पर कहा कि, वहां भी बहुत समस्याएं हैं, क्योंकि पहाड़ पर रहते हैं..और संगठित होकर अपनी बात नहीं कह सकते।

Farmer leader rakesh tikait

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के सवाल पर टिकैत ने कहा कि, अग्निपथ योजना एक राजनीतिक फैसला है तथा इस पर तीनों सेना प्रमुख को बयान नहीं देना चाहिए। और, राजनीतिक लोग ही इस पर बयान दें। हम इस योजना के खिलाफ 24 जून को प्रदर्शन करेंगे। इस योजना का विरोध कर रहे नौजवानों से हमारी अपील है कि कहीं हिंसा न करें। आंदोलन हिंसक नहीं होना चाहिए।

Farmer leader rakesh tikait

'जनता का फैसला सर्वोपरि, किसान हित में हम खड़े रहेंगे, यूपी में BJP की प्रचंड जीत पर बोले राकेश टिकैत'जनता का फैसला सर्वोपरि, किसान हित में हम खड़े रहेंगे, यूपी में BJP की प्रचंड जीत पर बोले राकेश टिकैत

पंजाब में रूपनगर स्थित श्री आनंदपुर साहिब में टिकैत के भाषण के दौरान हिमाचल प्रदेश से एसजीपीसी मेंबर डॉ. दलजीत सिंह भिंडर, एसजीपीसी मेंबर भाई अमरजीत सिंह चावला, मैनेजर गुरदीप सिंह कंग, अमरिंदर सिंह नॉटी राज्य प्रधान भारतीय किसान यूनियन हिमाचल प्रदेश भी मौजूद रहे।

Comments
English summary
Farmer leader rakesh tikait Talks On MSP guarantee, says- Modi government should step immediately
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X