• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'जिंदगी पार्टी को दे दी लेकिन...' पंजाब में कांग्रेस कार्यकर्ता ने की खुदकुशी, सिद्धू के नाम छोड़ा ऑडियो टेप

|
Google Oneindia News

लुधियाना, 30 जुलाई। लुधियाना जिले स्थित जंगपुर गांव में एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने खुदकुशी कर ली है। मरने से पहले कार्यकर्ता ने पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के नाम एक ऑडियो टेप छोड़ा है। मामले में पुलिस ने अभी तक दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

    Navjot Singh Sidhu के नाम Audio जारी कर Punjab Congress Worker ने की खुदकुशी | वनइंडिया हिंदी
    Navjot Singh Sidhu

    पुलिस के मुताबिक दलजीत सिंह हैप्पी (42) का प्रीतम सिंह नाम के शख्स के साथ संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था जिसकी जांच लुधियाना पुलिस कर रही थी। गुरुवार को दलजीत कथित तौर पर नशे की हालत में घर से निकला और बाद में उसने सोशल मीडिया पर एक ऑडियो क्लिप अपलोड कर अपनी हालत के लिए कुछ लोगों को जिम्मेदार ठहराया था। यही नहीं दलजीत ने सिद्धू से इस मामले में न्याय दिलाने की मांग की थी।

    दलजीत के भाई ने जब सोशल मीडिया पर ऑडियो क्लिप देखी तो तुरंत उसकी तलाश के लिए निकल पड़ा। पुलिस के मुताबिक दलजीत को संदिग्ध हालत में पाया गया था। उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया लेकिव वह बचाया नहीं जा सका। पुलिस के मुताबिक दलजीत ने जहर खा लिया था जिसके चलते उसकी मौत हो गई।

    सिद्धू के नाम आखिरी संदेश
    दलजीत ने जो ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर डाली है उसमें सिद्धू को संबोधित करते हुए कहा है कि "मैं आपको पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनने पर बधाई देता हूं.. लेकिन मैं विनती करता हूं कि आपको मुझ जैसे कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हाथ भी थामना चाहिए। मेरा समय पूरा हो गया है लेकिन कृपा करके मेरे परिवार की मदद कीजिए। मैं तब से कांग्रेस पार्टी के लिए काम कर रहा हूं जब डाखा (मलकीत सिंह) को डाखा से टिकट मिला था। वहां इतना डर था कि कोई कांग्रेस के लिए पोस्ट लगाने भी बाहर न निकलता लेकिन हम गांवों में रात-रात भर पोस्टर लगाया करते थे। तब मैने यूथ कांग्रेस ज्वाइन की.. मैंने कांग्रेस के लिए हरियाणा में भी काम किया। मुझे फर्जी एफआईआर में फंसाया जा रहा है। मैने जमीन का एक टुकड़ा खरीदा था लेकिन जिन लोगों से जमीन खरीदी अब दावा कर रहे हैं कि वह जमीन उनकी है। मैं अपनी जिंदगी खत्म कर रहा हूं.. प्लीज जब मैं चला जाऊं तो मेरे परिवार की मदद कीजिए। मैं अविवाहित हूं। मैने पार्टी के काम के चलते शादी नहीं की.. मैं हमेशा सफर करता रहा क्योंकि मैने अपनी पूरी जिंदगी कांग्रेस पार्टी को दे दी लेकिन आज इस पार्टी ने मुझे हरा दिया। कुछ अकाली (शिरोमणि अकाली दल) मेरी मौत के लिए जिम्मेदार हैं.. मैं उनके नाम ले रहा हूं.. प्रीतम सिंह, महिंदर सिंह, बलजिंदर सिंह.. इन सभी लोगों ने मेरे खिलाफ झूठे बयान दिए। अगर आपको लगता है कि मैं सच्चा कांग्रेस कार्यकर्ता रहा हं तो मेरे लिए न्याय कीजिए। अगले जन्म में मैं फिर से एक कांग्रेसी ही बनना चाहता हूं.. मैं अपनी मौत तक पार्टी को नहीं छोड़ रहा हूं।"

    दो आरोपी गिरफ्तार
    पुलिस ने मामले में प्रीतम सिंह, महिंदर सिंह और बलजिंदर सिंह के खिलाफ धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) के लिए एफआईआर दर्ज करते हुए महिंदर और बलजिंदर को गिरफ्तार कर लिया है।

    नवजोत सिंह सिद्धू की हुई ताजपोशी, पंजाब प्रदेश अध्यक्ष बनते ही बोले- मेरी चमड़ी मोटी है और मिशन भी एक हैनवजोत सिंह सिद्धू की हुई ताजपोशी, पंजाब प्रदेश अध्यक्ष बनते ही बोले- मेरी चमड़ी मोटी है और मिशन भी एक है

    पार्टी कार्यकर्ता की मौत मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करने को कहा है। अपने एक ट्वीट में कैप्टन ने लिखा "लुधियाना में पार्टी कार्यकर्ता हैप्पी बाजवा की आत्महत्या की दुखद खबर मिली। डीजीपी को मामले की तत्काल जांच कर दोषियों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। जो भी दोषी होगा बख्शा नहीं जाएगा।"

    पार्टी कार्यकर्ता की मौत पर नवजोत सिंह सिद्धू भी कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशू के साथ मृतक के परिवार से मिलने पहुंचे और पंजाब कांग्रेस की तरफ से परिवार के लिए 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की।

    English summary
    congress worker end his ife in punjab audio note to navjot singh sidhu
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X