• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब कांग्रेस ने जारी की 23 प्रत्याशियों की लिस्ट, सिद्धू के भतीजे को भी टिकट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 जनवरी: पंजाब में चुनावी घमासान जारी है, जहां दोबारा सत्ता में आने के लिए कांग्रेस ने भी अपनी पूरी ताकत लगा दी है। मंगलवार देर रात पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए एक नई लिस्ट जारी की, जिसमें 23 प्रत्याशियों के नाम हैं। सूत्रों के मुताबिक ये लिस्ट पहले ही आ जानी थी, लेकिन पीसीसी चीफ नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी में सहमति नहीं बन पाई थी।

Navjot Singh Sidhu

इस नई लिस्ट में परिवारवाद भी देखने को मिला, जहां पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री हरचरण सिंह बरार की बहू करन बरार को मुख्तसर से उतारा है, जबकि नवजोत सिंह सिद्धू के भतीजे स्मित सिंह अमरगढ़ से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा पिछला चुनाव हारने वाले राज्य के पूर्व मंत्री अश्वनी सेखरी को बटाला से मैदान में उतारा गया है। वहीं फिरोजपुर ग्रामीण से आशु बांगर, फजिल्का से देविंदर गुबाया, गुरु हर सहाय से विजय कालरा, साहनेवाल से विक्रम बाजवा और कोटकापुर से अजयपाल सिंह संधू को टिकट मिला।

सिर्फ 8 सीटों पर घोषणा बाकी
आपको बता दें कि पंजाब में कुल 117 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से 109 पर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं। उम्मीद जताई जा रही कि बाकी बची 8 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान बुधवार को हो जाएगा। खबर ये भी है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में सभी 117 प्रत्याशी 27 जनवरी को स्वर्ण मंदिर समेत पंजाब के 3 तीर्थस्थलों के दर्शन करेंगे।

9 विधायकों का टिकट काटने का था प्लान
पंजाब कांग्रेस में आंतरिक कलह लंबे वक्त से चल रही है। सूत्रों के मुताबिक पीसीसी चीफ सिद्धू 9 सिटिंग विधायकों के टिकट काटना चाहते थे। उनकी जगह पर उन्होंने नए चेहरे को उतारने का प्लान बनाया, लेकिन सीएम चन्नी इस पर सहमत नहीं हुए। इसके अलावा कुछ सीटों पर दोनों अपने-अपने करीबियों को टिकट देना चाहते थे, जिस वजह से भी विवाद की स्थिति थी।

Comments
English summary
Congress releases another list of 23 candidates, nephew of Navjot Singh Sidhu ticket
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X