• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब: चन्नी को CM उम्मीदवार घोषित करने के लिए कांग्रेस नेताओं ने बुलंद की आवाज़, जानिए किसने क्या कहा ?

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 25 जनवरी 2022। पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद कांग्रेस पार्टी के अंदर चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम उम्मीदवार बनाने की मांग तेज हो गई है। पंजाब की कांग्रेस सरकार में शामिल कई मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम उम्मीदवार के लिए समर्थन कर रहे हैं। हालांकि कांग्रेस पार्टी का कहना है कि वह मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा किए बिना ही विधानसभा चुनाव लड़ेगी। वहीं पार्टी के नेताओं द्वारा कांग्रेस आलाकमान पर लगातार दबाव बनाया जा रहा है कि चरणजीत चन्नी को ही मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित कर दिया जाए, ताकि वोटों का ध्रुवीकरण नहीं हो सके। पार्टी नेताओं का कहना है कि मतदाता अभी असमंजस की स्थिति में हैं कि कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद का दावेदार कौन होगा ? ऐसे में कांग्रेस का वोट दूसरी पार्टी के पाले में जा सकता है।

चन्नी ने अपनी योग्यता साबित की- मोहिंद्रा

चन्नी ने अपनी योग्यता साबित की- मोहिंद्रा

कांग्रेस पार्टी पंजाब विधानसभा चुनाव चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू और सुनील जाखड़ की नेतृत्व में लड़ना चाहती है। वहीं पांजाब कांग्रेस के मंत्रियों और विधायकों का यहा मानान है कि चरणजीत सिंह चन्नी को चुनाव से पहले सीएम उम्मीदवार घोषित कर दिया जाए। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने कहा कि 2012 और 2017 के विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी ने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी। चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने 111 दिनों के कार्यकाल में बतौर मुख्यमंत्री अपनी योग्यता साबित की है। उन्होंने कहा कि अगर कोई इंसान ख़ुद को हर पहलु से उम्मीदों से बेहतर पहले ही साबित कर दे। वैसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करने में पार्टी को सोचना नहीं चाहिए।

कांग्रेस के नेताओं का चन्नी को मिल रहा समर्थन

कांग्रेस के नेताओं का चन्नी को मिल रहा समर्थन

चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब कांग्रेस के और भी नेता बतौर मुख्यमंत्री उम्मीदवार समर्थन कर रहे हैं। कांग्रेस नेता राणा गुरजीत सिंह ने कहा कि पार्टी के सत्ता में लौटने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी के मुख्यमंत्री के रूप में बने रहने पर सवालिया निशान लगाना खुद को नुकसान पहुंचाने के बराबरा होगा। राणा ने कहा कि अपने तीन महीने के कार्यकाल में चरणजीत सिंह चन्नी ने बतौर मुख्यमंत्री शानदार काम किया है। वहीं कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया (शाहकोट से विधायक) ने भी चन्नी को मुख्यमंत्री बनाए जाने का समर्थन किया है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने चरणजीत सिंह चन्नी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा के सवाल पर कहा कि कांग्रेस की पंजाब इकाई के नवजोत सिंह सिद्धू सरदार हैं,चरणजीत सिंह चन्नी सरकार के प्रमुख हैं, सामूहिक नेतृत्व में हम सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

CM उम्मीदवार की घोषणा के लिए पार्टी कर ही आंकलन

CM उम्मीदवार की घोषणा के लिए पार्टी कर ही आंकलन

पंजाब में 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम उम्मीदवार घोषित किया था औऱ जीत भी दर्ज की थी। यही वजह है कि इस बार भी कांग्रेस चाह रही है कि चुनावी मैदान में सीएम दावेदारी की घोषणा कर दी जाए ताकि उनके वोट बैंक में सेंधमारी नहीं हो सके। सूत्रों की मानें तो पंजाब में कांग्रेस चरणजीत सिंह चन्नी को ही सीएम उम्मीदवार घोषित करने की तैयारी कर रही है। इस बाबत पार्टी आलाकमान गुप्त रूप से सभी विधानसभा सीटों पर चरणजीत सिंह चन्नी के सीएम प्रोजेक्ट करने से नफ़ा और नुकसान का आंकलन कर रही है। पार्टी हाईकमान हर उस पहलुओं पर विचार विमर्श कर रही है कि चन्नी को सीएम उम्मीदवार घोषित करने से क्या-क्या हालात पैदा हो सकते हैं। पिछले साल सितंबर में कैप्टन अमरिंदर सिंह के कांग्रेस से इस्तीफ़ा देने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब सरकार की कमान दी गई थी।


ये भी पढ़ें : बहुजन समाज पार्टी क्या करेगी चन्नी की काट, जानिए पंजाब में SAD-BSP गठबंधन का इतिहास

Comments
English summary
Congress Leaders raised voice to declare Channi as CM candidate
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X