• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सिद्धू को सजा पर बोले कांग्रेस नेता सुखजिंदर रंधावा- जो पार्टी ना कर सकी आज सुप्रीम कोर्ट ने कर दिया

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 19 मई: पूर्व क्रिकेटर और पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट ने 1988 के रोडरेज केस में एक साल जेल की सजा सुनाई है। सिद्धू को सजा के बाद कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा ने उनके लिए काफी कड़वी बाते कही हैं। रंधावा ने कहा है कि सिद्धू ने लगातार कांग्रेस को कमजोर किया लेकिन उनको सजा देने का जो काम पार्टी नहीं कर पाई वो आज कोर्ट ने किया है।

 Navjot Singh Sidhu

नवजोत सिंह सिद्धू को मिली सजा पर प्रतिक्रिया देते हुए पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा, सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हम सम्मान करते हैं। कोर्ट के फैसले को कोई चुनौती नहीं दे सकता। सिद्धू ने कांग्रेस पार्टी को जो नुकसान पहुंचाया है, उसकी भरपाई नहीं हो सकती है। जो कांग्रेस नहीं कर पाई वो आज सुप्रीम कोर्ट ने कर दिखाया।

रंधावा ने कहा कि मैंने आज तक कोई ऐसा अध्यक्ष नहीं देखा जो उसी साख पर बैठकर उसी को काटता रहा। मैंने फरवरी में ही राहुल गांधी जी से कहा था कि सुनील जाखड़ और सिद्धू साहब को पार्टी से निकाल दो, इससे शायद हमारी 3-4 सीटें बढ़ जाएं। सुखजिंदर सिंह ने कहा कि हमारे लोग गंभीर लोगों को नेता नहीं समझते और ऐसे बड़े नौटंकीबाज को बड़ा नेता समझते हैं, ये पंजाब और देश की बदकिस्मती है।

बादल ने फैसले पर जताई खुशी

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष और सांसद सुखबीर सिंह बादल ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की सजा पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने आज न्याय दिया है। पीड़ित परिवार कई वर्षों से न्याय की मांग कर रहा था। उनकी उम्मीद आज पूरी हुई है और उनको न्याय मिला है।

सिद्धू को किस मामले में हुई है सजा

पंजाब में कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे नवजोत सिद्धू को जिस मामले में सजा हुई है, वो साल 1988 का है। पटियाला में पार्किंग को लेकर झगड़ा हुआ था जिसमें एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी। इस मामले में पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने सिद्धू को गैर इरादतन हत्या में तीन साल कैद की सजा सुनाई थी, जिसे बदलते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू को बरी कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट में इस फैसले को लेकर पुनर्विचार याचिका दायर की गई थी जिस पर आज सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू को बरी करने के अपने मई 2018 के फैसले पर समीक्षा करते हुए सिद्धू को 1 साल की सजा सुनाई है।

पंजाब: ISI के लिए जासूसी करने के आरोप में दो गिरफ्तारपंजाब: ISI के लिए जासूसी करने के आरोप में दो गिरफ्तार

Comments
English summary
Sukhjinder Singh Randhawa and sad Sukhbir Singh Badal on Navjot Singh Sidhu
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X