• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब: चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, लव कुमार गोल्डी समर्थकों के साथ PLC में शामिल

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 17 जनवरी 2022। पंजाब चुनाव के मद्देनज़र कैप्टन अमरिंदर सिंह चुनावी मोड में एक्टिव हो चुके हैं। चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी सियासी पार्टी का दायरा बढ़ाते हुए कांग्रेस नेताओं में सेंधमारी शुरू कर चुके हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लव कुमार गोल्डी अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ आज (सोमवार) कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। ग़ौरतलब है कि लव कुमार गोल्डी गढ़शंकर से दो बार के विधायक हैं। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले लव कुमार गोल्डी का पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी में जाने कांग्रेस तगड़ा झटका लगा है। लव कुमार गोल्डी के सरपंच, नगर परिषद के सदस्य और ब्लॉक समितियां भी के साथ कई लोगों ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस की सदस्यता ली।

Luv Kumar

कैप्टन की पार्टी का बढ़ रहा दायरा
कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस में शामिल होने के बाद लव कुमार गोल्डी ने कहा कि वह हमेशा कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में यक़ीन रखते हैं। उन्होंने अपने समर्थकों का विश्वास हासिल करने के बाद पंजाब लोक कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर के नेतृत्व की पंजाब को सबसे ज्यादा जरूरत थी क्योंकि उनके उत्तराधिकारी पूरी तरह से नाकामयाब थे। इसके साथ ही लव कुमार गोल्डी ने पंजाब कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पार्टी गृहयुद्ध की हालत में है और कांग्रेस उम्मीदवारों की ज़्यादातर निर्वाचन क्षेत्रों में ज़मानत ज़ब्त हो जाएगी।
विधानसभा चुनाव: 'कांग्रेस मुक्त' पंजाब की रणनीति अपना रही भारतीय जनता पार्टी, जानिए क्या है प्लान ?
कैप्टन ने किया गोल्डी का स्वागत
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लव कुमार गोल्डी का अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस में एक खास संदेश के साथ स्वागत किया । स्वागत संदेश में लिखा था, "गोल्डी गढ़शंकर के एक इज़्ज़तदार सियासी परिवार से थे, जिनका देश की आज़ादी और राज्य के कल्याण के लिए महान योगदान था।" लव कुमार गोल्डी के अलावा बरनाला के एक नगर पार्षद धर्म सिंह फौजी भी अपने समर्थकों के साथ पंजाब लोक कांग्रेस में शामिल हुए। आपको बता दें कि पंजाब में भारतीय जनता पार्टी, पंजाब लोक कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल संयुक्त गठबंधन के चुनावी रण में उतरी है। पंजाब में विधानसभा चुनाव की तारीख 14 फरवरी से बदल कर 20 फरवरी कर दी गई है। 20 फरवरी को ही एक चरण में 117 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए होगा। 10 मार्च को मतों की गिनती होगी। नामांकन दाखिल करने की आख़री तारीख 28 जनवरी और नामांकन वापस लेने की आखरी तारीख 31 जनवरी तय की गई है।

ये भी पढ़ें : पंजाब: कांग्रेस में बग़ावती सुर तेज़, सिद्धू और चन्नी आमने-सामने, दूसरी सूची पर टिकी सभी की निगाहें

Comments
English summary
Punjab: Captain starts burglary among Congress leaders, Luv Kumar Goldie joins PLC with supporters
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X