• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Punjab Assembly Election 2022: नहीं मिला कांग्रेस से टिकट, CM चन्नी के भाई निर्दलीय लड़ेगे चुनाव

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टियों में टिकट बंटवारे की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी कड़ी में पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के भाई को कांग्रेस ने टिकट नहीं देने का फैसला किया है। दरअसल, सीएम चन्नी अपने भाई डॉक्टर मनोहर सिंह को चुनाव लड़ाना चाहते थे। इसके लिए मनोहर सिंह ने पहले ही वीआरएस भी ले लिया था। बताया जा रहा है कि कांग्रेस की तरफ से जारी की गई उम्मीदवारों की पहली लिस्ट से पंजाब के मनसा, मोगा, मलोट और बस्सी पठाना सहित कई विधानसभा क्षेत्र के नेताओं में नाराजगी है। सूत्रों के मुताबिक पंजाब के कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू सीएम चन्नी के भाई मनोहर सिंह को टिकट नहीं दिये जाने के पक्ष में थे।

cm charanjit singh channi brother not get party ticket from congress

उन्होंने मनोहर सिंह की जगह पार्टी के मौजूदा विधायक गुरप्रीत सिंह जीपी की उम्मीदवारी का समर्थन किया था। अब बताया जा रहा है कि सीएम चन्नी के भाई मनोहर सिंह अब निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि शनिवार को कांग्रेस के तरफ से पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 86 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की गई थी। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब से चुनाव लड़ेंगे।

जबकि नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा डेरा बाबा नानक सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं सोनू सूद की बहल मालविका सूद मोगा से कांग्रेस की प्रत्याशी होंगी। पंजाब में एक चरण में वोटिंग होगी।

पंजाब सीएम चन्नी ने EC से एक हफ्ते के लिए चुनाव टालने का किया आग्रह, सामने आई ये बड़ी वजहपंजाब सीएम चन्नी ने EC से एक हफ्ते के लिए चुनाव टालने का किया आग्रह, सामने आई ये बड़ी वजह

    Punjab election 2022 : CM चन्नी के भाई की बगावत, बस्सी-पठाना से निर्दलीय लड़ेंगे | वनइंडिया हिंदी

    राज्य के सभी 117 सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होगा. वहीं वोटों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी। पंजाब में चुनाव के लिए नोटिफिकेशन 21 जनवरी को जारी होगा। 28 जनवरी तक नामांकन कर सकेंगे, 29 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 31 जनवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे।

    Comments
    English summary
    cm charanjit singh channi brother manohar singh not get congress party
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X