• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब: CM चरणजीत सिंह चन्नी सभी सियासी दलों को दे रहे हैं मात, इस तरह बना रहे अनोखी छवि

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 29 नवम्बर 2021। पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एक ओर जहां सभी सियासी पार्टियां चुनावी तैयारियों में जुटी हुई हैं। वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी सियासत से दूर अपने अनोखे अंदाज़ की वजह से जनता के दिलों में घर कर रहे हैं। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपनी रोज़ाना की गतिविधियों के दौरान उन्होंने कुछ बच्चों को हेलीकॉप्टर के पास खेलते देखा तो उन बच्चों को उन्होंने (सीएम चन्नी) हेलीकॉप्टर की सैर कराई। इसी तरह बीती रात उनके मोरिंडा आवास पर कुछ लोग अपनी शिकायत लेकर मिलने पहुंचे तो सीएम चन्नी ने उन्हें भरोसा दिलाया की वह पंजाब के लोगों की समस्या का समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, उन्हें पंजाब और पाजंबियों के हर समस्या का समाधान करने है।

CM चन्नी ने शेयर की तस्वीर

CM चन्नी ने शेयर की तस्वीर

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपनी कुछ तस्वीरों को शेयर करते हुए अपने बचपन की याद को साझा करते हुए एक पोस्ट भी लिखा। उनके सोशल मीडिया पर शेयर की गोई पोस्ट में उन्होंने लिखा लिखा की बच्चे पंजाब और देश का भविष्य हैं और उनके सपनों को पूरा करना मेरे जीवन का लक्ष्य है। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने लिखा कि आज मैंने इन बच्चों को दैनिक गतिविधियों के दौरान मोरिंडा में हेलीकॉप्टर के पास खेलते देखा।

बचपन के दिनों को किया याद

बचपन के दिनों को किया याद

मुझे अपने बचपन का वह वक्त याद है जब हम छोटे थे। उस वक्त जब हम आसमान में उड़ते हुए खाट देखते थे तो यह सोचते कि हमें कब ऐसा मौका मिलेगा।आज उसी बचपन को याद करते हुए मैंने गांव के कुछ बच्चों को हेलिकॉप्टर उड़ाकर आसमान छूने का सपना दिखाया। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने लिखा कि मुझे बच्चों से मिलकर और उनसे बात करते हुए लगा कि पंजाब में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, बल्कि इन बच्चों को सही मार्गदर्शन देने की जरूरत है।

    Punjab Election 2022: Teachers Protest में CM Kejriwal, Channi सरकार पर बोला हमला |वनइंडिया हिंदी
    पंजाब के बच्चों से किया वादा

    पंजाब के बच्चों से किया वादा

    मैं उन बच्चों सहित पंजाब के सभी बच्चों से वादा करता हूं कि मैं उनके लिए बेहतर भविष्य बनाने की पूरी कोशिश करूंगा। पंजाब सरकार सबकी सरकार है और सबके सपनों को साकार करना मेरी और सरकार की सबसे बड़ी जिम्मेदारी है।ग़ौरतलब है कि पहले भी मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी घर के बाहर फुटपाथ पर बैठकर लोगों की शिकायत सुन चुके हैं। सीएम चन्नी के उस वीडियो की सियासी गलियारों में ख़ूब सराहना हुई थी।

    आम आदमी से खुलकर कर रहे मुलाक़ात

    आम आदमी से खुलकर कर रहे मुलाक़ात

    सीएम चरणजीत चन्नी के इस अंदाज को पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और विरोधियों की वीआईपी कल्चर को एक संदेश देने की भी कोशिश है।अकसर कैप्टन अमरिंदर सिंह पर यह आरोप लगते रहे हैं कि वह बड़े सुरक्षा घेरे में रहते हैं और जल्दी जनता से मुलाक़ात नहीं करते हैं। ग़ौरतलब है कि पंजाब की सत्ता पर काबिज रहे बादल परिवार के पास भी काफ़ी सिक्योरिटी है। यही वजह है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपनी सिक्योरिटी कम करवाने के साथ एक आदमी की तरह खुलकर लोगों से मुलाकात कर रहे हैं।

    CM का अनोखा अंदाज

    CM का अनोखा अंदाज

    सीएम पद की शपथ लेने के बाद से ही चरणजीत सिंह चन्नी के काम के बीच-बीच में कुछ ऐसे अंदाज देखने को मिल जाते हैं जिसकी खूब सराहना होती है। कुछ दिन पहले उनके गोलकीपर वाले अंदाज की भी काफ़ी सराहना हुई थी। इससे पहले भी मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी सुरक्षा घेरे को तोड़कर छात्रों से मुलाक़ात की थी, तो कहीं शायर राहत इंदौरी का शेर गुनगुनाते हुए नज़र आए थे। एक कार्यक्रम में तो वह युवकों के साथ भांगड़ा करते भी दिखाई दिए।

    CM के पहल की हो रही सराहना

    CM के पहल की हो रही सराहना

    सीएम चरणजीत सिंह चन्नी अपने अनोखे अंदाज़ से पंजाब की जनता के दिलों में घर कर रहे हैं। कही न कही यह संदेश देने की कोशिश है कि कांग्रेस सरकार आम आदमी की सरकार है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अकसर अपने संबोधन में यह कहते हुए नज़र आते हैं कि कांग्रेस सरकार आम आमदमी की सरकार है। और अपने उस बयान को सीएम चन्नी अपने अंदाज़ के साथ सच करते हुए भी नज़र आ रहे हैं। सीएम चन्नी धीरे-धीरे पंजाब की जनता को अपने भरोसें में लेने में कामयाब होते नज़र आ रहे हैं। आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को इसका फ़ायदा मिल सकता है।


    ये भी पढ़ें: पंजाब: SAD अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी पर बोला ज़ुबानी हमला, लगाए ये गम्भीर आरोप

    English summary
    Punjab: CM Channi is defeating all political parties with his unique style, creating a unique image in this way
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X