• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अमरिंदर के हटते ही बड़ा फेरबदल, अनिरुद्ध तिवारी बने सीएम चरणजीत चन्नी के नए मुख्य सचिव

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 23 सितंबर: पंजाब की चरणजीत सिंह चन्नी सरकार में नई नियुक्ति का सिलसिला शुरू हो गया है। गुरुवार (23 सितंबर) को पंजाब सरकार ने 1990 बैच के आईएएस अधिकारी अनिरुद्ध तिवारी को राज्य का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया है। विनी महाजन को को हटाकर उनकी जगह आईएएस अधिकारी अनिरुद्ध तिवारी को नया मुख्य सचिव बनाया गया है। इस संबंध में जारी अधिकारिक आदेश में कहा गया है कि विनी महाजन को अगली नियुक्ति बाद में दी जाएगी।

Charanjit Singh Channi

पंजाब सरकार ने इसके साथ ही 1988 बैच आईएएस अधिकारी की रवनीत कौर, 1988 बैच के संजय कुमार, 1987 बैच की आईएएस अधिकारी विनी महाजन और 1989 बैच के कृपा शंकर सरोज को स्पेशल चीफ सेक्रेटरी मनोनित किया गया है।

अनिरुद्ध तिवारी 1990 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और वर्तमान में विकास, खाद्य प्रसंस्करण और बागवानी के अतिरिक्त मुख्य सचिव का पद संभाल रहे हैं। 1987 बैच की अधिकारी विनी महाजन को पिछले साल अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाले शासन के दौरान मुख्य सचिव के रूप में नियुक्त किया गया था और वह राज्य में पद संभालने वाली पहली महिला थीं।

ये भी पढ़ें- 'हम किसानों के पानी और बिजली बिल माफ करेंगे', पंजाब के नए CM चरणजीत सिंह ने किए ये बड़े ऐलानये भी पढ़ें- 'हम किसानों के पानी और बिजली बिल माफ करेंगे', पंजाब के नए CM चरणजीत सिंह ने किए ये बड़े ऐलान

विनी महाजन को पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह का करीबी माना जाता था। अमरिंदर सिंह ने पिछले हफ्ते सत्तारूढ़ कांग्रेस में सत्ता संघर्ष के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

English summary
Charanjit Singh Channi led Punjab govt appoints 1990-batch IAS officer Anirudh Tewari as new chief secretary
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X