• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कैप्टन ने दी नए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई, सीमा पार से बढ़ते खतरे को दिलाया याद

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 19 सितंबर: पंजाब के मुख्यमंत्री पद से कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद अब पंजाब कांग्रेस की सारी कलह भी खत्म हो गई। शनिवार को कैप्टन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद रविवार को हुई पंजाब विधायक दल की बैठक में नए सीएम के लिए चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर मुहर लगाई गई। वहीं चरणजीत सिंह चन्नी ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद मीडिया को बताया कि शपथ ग्रहण समारोह सोमवार सुबह 11 बजे होगा। इधर, पंजाब के नए सीएम को पूर्व सीएम ने भी बधाई दी।

Charanjit Singh Channi

कैप्टन अमरिंदर सिंह जिन्होंने शनिवार को पंजाब के सीएम पद से इस्तीफा दिया था। उन्होंने रविवार को नामित सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को शुभकामनाएं दीं है। कैप्टन ने अपने ट्वीट में कहा कि उम्मीद है कि वे सीमावर्ती राज्य पंजाब को सुरक्षित रखने और सीमा पार से बढ़ते सुरक्षा खतरे से लोगों की रक्षा करने में सक्षम हैं। कैप्टन का ये ट्वीट उनके मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्विटर पर पोस्ट किया है।

अचानक निकलकर सामने आया चन्नी का नाम

इधर रविवार को दिनभर चले सियासी ड्रामे के बीच अचानक चरणजीत सिंह चन्नी के नाम ने सबको हैरान कर दिया। इससे पहले सीएम की दौड़ में सबसे आगे सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम चल रहा था, लेकिन अचानक रेस में चन्नी सबसे आगे निकलकर सीएम की कुर्सी पर पहुंच गए।

सुखजिंदर सिंह रंधावा का बयान

वहीं चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनने पर पंजाब कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वो मेरे छोटे भाई है। यह आलाकमान का फैसला है। मैं इसका स्वागत करता हूं। चन्नी मेरे छोटे भाई की तरह है। मैं बिल्कुल भी निराश नहीं हूं। मैं आज भी ताकतवर नेता हूं और कल भी रहूंगा।

पंजाब के नए मुख्यमंत्री होंगे चरणजीत सिंह चन्नी, पहली बार राज्य को मिलेगा दलित सीएमपंजाब के नए मुख्यमंत्री होंगे चरणजीत सिंह चन्नी, पहली बार राज्य को मिलेगा दलित सीएम

कैप्टन कैबिनेट में कबिना मंत्री

आपको बता दें कि पंजाब के नए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी लगातार तीन बार से विधायक हैं। पंजाब की चमकौर साहिब विधानसभा सीट से वो विधायक चुनकर आत रहे हैं। 2017 में कांग्रेस की सरकार आने के बाद अमरिंदर सिंह के मंत्रिमंडल में उनको कैबिनेट मंत्री बनाया गया था।

English summary
Captain Amarinder Singh wishes to punjab new CM Charanjit Singh Channi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X