India
  • search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

महाराष्ट्र के बाद पंजाब में सियासी हलचल शुरू, अगले हफ्ते बीजेपी ज्वॉइन कर सकते हैं कैप्टन अमरिंदर सिंह

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 30। महाराष्ट्र में आया सियासी भूचाल आखिर थम गया है, लेकिन महाराष्ट्र के बाद पंजाब में सियासी हलचल शुरू हो गई हैं। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अगले हफ्ते में औपचारिक रूप से बीजेपी ज्वॉइन करने वाले हैं। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, कैप्टन अमरिंदर सिंह फिलहाल लंदन में हैं और अगले हफ्ते उनके भारत लौटने की संभावना है। उनके भारत आने के बाद ही उनकी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का विलय बीजेपी में होने की संभावना है।

captain amarinder singh may join BJP

बीजेपी में पंजाब लोक कांग्रेस का होगा विलय!

रिपोर्ट के अनुसार, कैप्टन अमरिंदर सिंह स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के चलते लंदन इलाज के लिए गए हुए हैं और अगले हफ्ते उनके भारत लौटने की संभावना है। सूत्रों से यह जानकारी है कि भारत लौटने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ना सिर्फ खुद औपचारिक तौर पर बीजेपी में शामिल होंगे, बल्कि अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का विलय भी बीजेपी में कराएंगे। बता दें कि कैप्टन ने पिछले साल विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस छोड़ने के बाद नई पार्टी का गठन किया था और बीजेपी के साथ मिलकर वो चुनाव लड़े थे।

कैप्टन के कई करीबी जा चुके हैं बीजेपी में

आपको बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह से पहले उनके कई करीबी नेता कांग्रेस छोड़ने के बाद बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। इनमें पंजाब प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष (पीपीसीसी) और राज्य मंत्री सुनील जाखड़ और कैप्टन के मंत्रिमंडल के चार शीर्ष मंत्री - राज कुमार वेरका, माझा के एक दलित नेता, पीपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष सुंदर शाम अरोड़ा और बलबीर सिंह सिद्धू और गुरप्रीत शामिल हैं।

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के सामने अभी सबसे बड़ी चुनौती यह है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी और पटियाला से कांग्रेस सांसद परनीत कौर को कैसे समायोजित किया जाए। बताया जा रहा है कि परनीत कौर चाहती हैं कि बीजेपी उनकी बेटी जय इंदर कौर को पटियाला से लोकसभा का टिकट देने का वादा करे। वहीं बीजेपी नेतृत्व अभी इस बात से खुश नहीं है कि परनीत कौर ने अभी तक कांग्रेस नहीं छोड़ी है। वहीं बीजेपी इस बात के लिए भी इच्छुक नहीं है कि जय इंदर कौर को पटियाला से टिकट दिया जाए।

ये भी पढ़ें: पंजाब विधानसभा के उपाध्यक्ष चुने गए आप के विधायक जय कृष्ण सिंह रोडी, 2 बार रहे MLAये भी पढ़ें: पंजाब विधानसभा के उपाध्यक्ष चुने गए आप के विधायक जय कृष्ण सिंह रोडी, 2 बार रहे MLA

Comments
English summary
Capt Amarinder Singh join BJP in Next week, says Media reports
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X