• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब चुनाव: बीजेपी ने दूसरी लिस्ट की जारी, 27 उम्मीदवारों के नामों का घोषणा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 जनवरी: पंजाब के रण में इस बार कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ उतरी बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। गुरुवार को बीजेपी ने अपने 27 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करते हुए दूसरी सूची जारी की है। जिसमें फतेह सिंह बाजवा को बटाला से, विजय सांपला को फगवाड़ा से और मजीठा सीट से प्रदीप सिंह भुल्लर को पार्टी ने अपना चेहरा बनाया है।

BJP second candidate list

इसके अलावा पार्टी ने गुरदासपुरस से परविंदर सिंह को टिकट दिया है। डेरा बाबा नानक से कुलदीप सिंह को उम्मीदवार बनाया है। अटारी से बलविंदर कौर, भोआ से सीमा कुमारी, चमकौर साहिब से दर्शन सिंह शिवजोत पर बीजेपी ने भरोसा जताया है।

वहीं इससे 5 दिन पहले बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी, जिसमें 34 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया था। पहली लिस्ट में किसान परिवारों के 12 प्रत्याशी, अनुसूचित जाति समुदाय के 8 लोगों को और 13 सिखों को पार्टी ने चुनाव लड़ने का मौका दिया था।

कैप्टन ने किए 22 नामों का ऐलान

वहीं कैप्टन भी अपनी पार्टी के 22 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुके हैं। 22 प्रत्याशियों में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी सीट का भी घोषणा की। वह पटियाला शहरी से चुनाव लड़ेंगे। पंजाब लोक कांग्रेस की पहली लिस्ट में 2 माझा से, 3 दोआबा से और 17 मालवा क्षेत्र के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है। पहली बार अमरिंदर और भाजपा एक साथ चुनावी मौदान में विपक्ष के खिलाफ उतरने वाले हैं।

कैप्टन के साथ बीजेपी का गठबंधन

शिरोमणि अकाली दल से अलग होने के बाद बीजेपी पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस और सुखेदव सिंह ढींढसा की पार्टी संयुक्त अकाली दल-ढिंढसा के साथ चुनावी मैदान में है। पंजाब में गठबंधन के समझौत के तहत बीजेपी 65 सीट, पंजाब लोक कांग्रेस 37 और संयुक्त अकाली दल-ढिंढसा 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। आपको बता दें कि पंजाब में 20 फरवरी को एक ही चरण में वोटिंग होगी, जिसके परिणाम 10 मार्च को जारी होंगे।

Comments
English summary
BJP releases second list of 27 candidates for Punjab Elections 2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X