India
  • search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Rahul Gandhi ED Enquiry: केंद्र की भाजपा सरकार ईडी का ग़लत इस्तेमाल कर रही है- कांग्रेस

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 15 जून 2022। नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस नेता राहुल से लगातार तीसरे दिन भी पूछताछ जारी है। कांग्रेस लगातार केंद्र की भाजपा सरकार पर हमलावर है और इसका जमकर विरोध कर रही है। इसी कड़ी में आज कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक चल रही थी। कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि इसी दौरान दिल्ली पुलिस अंदर घुस आई। नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ धक्का-मुक्की की और उनमें से कइयों को गिरफ्तार कर लिया।

तानाशाही तरीके से धक्केशाही किया गया- वड़िंग

तानाशाही तरीके से धक्केशाही किया गया- वड़िंग

पंजाब कांग्रेस के नेताओं ने इस बात की निंदा करते हुए कहा कि केंद्र सरकार के अधीन दिल्ली पुलिस द्वारा नई दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय में अपमानजनक और तानाशाही तरीके से धक्केशाही किया गया जो कि निंदनीय है। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग और कांग्रेस विधायक दल के नेता प्रताप सिंह बाजवा और अन्य नेताओं ने कहा कि पार्टी ने वास्तव में एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को भारी घाटे से बचाया था। एजेएल की स्थापना 1937 में की गई थी, जो भारत और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर आजादी के आंदोलन की आवाज पहुंचाते हुए नेशनल हेराल्ड और अन्य अखबारों का प्रकाशन करती थी ।

90 करोड़ रुपये का हो गया था क़र्ज़- कांग्रेस

90 करोड़ रुपये का हो गया था क़र्ज़- कांग्रेस

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि उस दौरान कंपनी को घाटा हो गया और 2002 तक 90 करोड़ रुपये का कर्ज हो गया था। कांग्रेस पार्टी द्वारा 2002 से 2011 तक 10 सालों के दौरान अपने कानूनी संसाधनों के जरिए क़र्ज़ की अदाएगी की। इसके बाद कंपनी एक्ट की धारा 25 के तहत एक नॉन प्रॉफिट कंपनी यंग इंडिया स्थापित की गई। जहां कोई भी ट्रस्टी लाभ यह हिस्से या वेतन के रूप में एक पैसा भी नहीं ले सकता। कांग्रेस द्वारा अदा किए गए 90 करोड को माफ कर दिया गया और एजेएल का 50 लाख रुपये का कर्ज इक्विटी शेयरों में तब्दील कर दिया गया। यह कंपनियों और वित्तीय क्षेत्र में होने वाली एक सामान्य प्रक्रिया है।

ED का ग़लत इस्तेमाल कर रही केंद्र सरकार- कांग्रेस

ED का ग़लत इस्तेमाल कर रही केंद्र सरकार- कांग्रेस

नेताओं ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार, जो ईडी का इस्तेमाल अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ कर रही है, ने अपने अधिकारों की सीमा को पार कर दिया है, जो मनी लॉन्ड्रिंग का मामला बनाने का प्रयास कर रही है, जबकि यंग इंडिया के ट्रस्टीज को एक पैसा भी नहीं दिया गया। इस अवसर पर अन्य के अलावा, पूर्व मंत्री विजय इंदर सिंगला, विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी, पूर्व विधायक अश्विनी सेखड़ी, सुनील दत्ती, रमन भल्ला और लुधियाना इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन रमन सुब्रह्मण्यम भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi ED Row : केंद्र पर बरसे पायलट, कहा-'पुलिस बल के दम पर भाजपा हमारी आवाज दबा नहीं सकती '

Comments
English summary
BJP central government is misusing power of Enforcement Directorate
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X