India
  • search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

पंजाब सरकार ने किसानों को दी बड़ी राहत, कम कीमत पर खरीदे गए मक्का की मुआवजा देगी सरकार

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 03 जुलाई : पंजाब सरकार ने किसानों को बड़ी खुशखबरी दी है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को मक्के की बुआई करने वाले किसानों को राहत दी है। उन्होंने एलान करते हुए कहा कि अब पंजाब सरकार निर्धारित एमएसपी 7275 रुपये से कम दर पर खरीदे गए मक्का की भरपाई करेगी। इसके लिए अधिकतम मुआवजा 1000 प्रित क्विंटल दिया जाएगा।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने वीडियो जारी कर यह आदेश दिया है। उन्होंने कहा वित्त विभाग को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि हर किसान को इसका लाभ मिले। साथ ही ये भी कहा कि राहत में कोई देरी नहीं होने चाहिए। सीएम भगवंत मान ने अपने फैसले में कहा कि यह राशि सभी मक्का उत्पादकों को दी जाएगी। साथ ही उन किसानों को भी दी जाएगी जो अपनी फसल पहले ही बेच चुके हैं।

इन किसानों को मिलेगा लाभ

सीएम ने कहा कि साल 2021-22 में मक्का की कुल आवक 2.98 लाख क्विंटल थी, जबकि राज्य सरकार द्वारा चालू सीजन 2022-23 में फसल पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की घोषणा के बाद 4.1 लाख क्विंटल मक्का आने की उम्मीद है। एमएसपी 7000 रुपये प्रति क्विंटल की दर से खरीदी गई फसल के लिए कोई अतिरिक्त राशि नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- पंजाब में नई एक्साइज पॉलिसी आने के बाद पहली बार पकड़ी गईं शराब की हजारों बोतलें, पूरा भरा था ट्रकयह भी पढ़ें- पंजाब में नई एक्साइज पॉलिसी आने के बाद पहली बार पकड़ी गईं शराब की हजारों बोतलें, पूरा भरा था ट्रक

Comments
English summary
bhagwant mann give big relief to farmers punjab government will compensate maize bought at lower price
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X