• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

विधानसभा चुनाव: पंजाब कांग्रेस के लिए क्या संजीवनी साबित होगी CM चन्नी की पहल ?

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, अक्टूबर 25, 2021। पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र सभी सियासी पार्टियां कमर कस चुकी हैं, वहीं पंजाब के नवियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपनी सादगी की वजह से पंजाब की जनता के दिलों में घर कर रहे हैं। आम आदमी से मुलाक़ात करना, साधारण आदमी के घर पर खाना खा लेना, बुज़ुर्गों से मुलाक़ात करना, काफ़िला रोक कर राहगीरों से मुलाक़ात कर लेना। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की इन अदाओं से पंजाब की जनता में उनकी लोकप्रियता काफ़ी तेज़ी से बढ़ रही है। पंजाब कांग्रेस को आगामी विधानसभा चुनाव में इसका फ़ायदा मिल सकता है। वहीं जिस तरह से चरणजीत सिंह चन्नी लगातार पंजाब की जनता के लिए फ़ैसले ले रहे हैं वह कहीं न कहीं पंजाब कांग्रेस के लिए संजीवनी साबित हो सकती है। हम आपको चरणजीत सिंह चन्नी के कुछ फैसले बताने जा रहे हैं जो कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए फ़ायदेमंद साबित हो सकती है।

विकास के लिए फंड जारी

विकास के लिए फंड जारी

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने ग्रामीण इलाकों के विकास के लिए फंड जारी करने का ऐलान किया है। उन्होंने 68 करोड़ रुपए चमकौर साहिब हलके और खरड़ ब्लॉक के 35 गांवों में विकास कार्यो के लिए ख़र्च करने का ऐलान किया है। वहीं ऐतिहासिक गांव घडूंआ को नगर पंचायत के तौर पर अपग्रेड करने का भी ऐलान किया गया। साथ ही 14 करोड़ रुपये के चेक भी इन गांवों की पंचायतों सौंपे गए, 54 करोड़ रुपए के अन्य विकास कार्यो की मंज़ूरी भी दी। घडूंआ के इलाका गड़ांगा, बडाला गांवों में अलग -अलग समागमों दौरान मुख्यमंत्री चन्नी ने 35 गांवों की पंचायतों को चेक बांटे। गांव में स्थित पवित्र सरोवर के नवीनीकरण के लिए 3.25 करोड़ रुपए ख़र्च करने का ऐलान किया। वहीं उन्होंने कहा कि कि इसके सौन्दर्यीकरण के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

बिजली बिल किए जा रहे माफ़

बिजली बिल किए जा रहे माफ़

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने गड़ांगा गांव में कहा कि 2 किलोवाट तक के बिजली बिल वाले सभी खपतकारों के बिजली बिलों के बकाए माफ करने के लिए सरकार ने विशेष स्कीम लाई है। जिसके ज़रिए लोगों की आर्थिक बोझ को कम किया जा सकेगा। इस स्कीम के तहत अब बकाया बिल माफ किए जा रहे हैं। सीएम चन्नी ने लोगों से अपील की कि वह ज़्यादा से ज़्यादा लाभ उठाने की अपील की है। पंजाब में अब तक 96,911 खपतकारों के 77.37 करोड़ रुपए के बकाए पॉवरकॉम की तरफ से बिल माफ भी किए जा चुके हैं। इस मौके मुख्यमंत्री ने गांव चोलटा खुर्द के आत्मा सिंह को 2,26,890 रुपए के बकाए बिजली बिल की माफी का सर्टिफिकेट भी सौंपा। चरणजीत सिंह चन्नी ने गड़ांगा में 9 गांवों की पंचायतों को चेक सौंपते हुए पंचायतों के नुमाइंदों को अपने-अपने गांवों में विकास के कामों की गुणवत्ता की निगरानी ख़ुद ही करने की अपील की। उन्होंने ज़िला प्रशासन को भी ग्रामीण इलाकों के सर्वपक्षीय विकास में कोई कमी न रहने देने के आदेश दिए।

नेत्रहीनों को CM की सौगात

नेत्रहीनों को CM की सौगात

चरणजीत सिंह चन्नी से नेत्रहीनों के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। उन्होंने राज्य में नेत्रहीन लोगों के बारे में बताया कि जिनकी आर्थिक तंगी की वजह इलाज नहीं हो पा रहा है। इन्हें बेहतर इलाज मिले तो उनकी आंखों की रौशनी वापिस आ सकती है। प्रतिनिधिमंडल से मुलाक़ात के दौरान सीएम ने कहा कि पूरे राज्य में सर्वे करवाया जाएगा और ऐसे मरीज़ों को बेहतर इलाज दिलवाई जाएगी। साथ ही नेत्रहीनों की पेंशन रिव्यू भी की जाएगी। आपको बता दें कि अभी नेत्रहीनों को 750 रुपए प्रति महीना पेंशन मिलती है। इसके अलावा सीएम ने नेत्रहीनों के प्रतिनिधिमंडल की तरफ़ से दिए मांग पत्र के बारे में सभी मांगों पर विचार कर उनके हल निकाले जाने का भी आश्वासन दिया।


ये भी पढ़ें: कैप्टन के क़दम से बैकफुट पर पंजाब कांग्रेस, जानिए क्या है पूरा मामला

English summary
Assembly elections: Will CM Channi's initiative prove to be a lifeline for Punjab Congress?
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X