• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब के 'राम तीर्थ मंदिर' में केजरीवाल का वादा, सत्ता में आए तो अनुसूचित जाति के बच्चों को मिलेगी शिक्षा

|
Google Oneindia News

अमृतसर, 01 जनवरी: पंजाब में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) जोरों-शोरो से प्रचार में लगी है। चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव-2021 में आप पार्टी ने 14 सीट जीतकर धमाकेदार एंट्री की है। इसी के साथ पंजाब चुनाव में आप का पलड़ा भार हुआ है। दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इसी क्रम में साल के पहले दिन शनिवार को अमृतसर में 'श्री राम तीर्थ मंदिर' का दौरा किया। इस दौरान मंदिर के अंदर से ही अरविंद केजरीवाल ने वादा किया कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो राज्य भर के सभी अनुसूचित जाति के बच्चों को शिक्षा दी जाएगी।

Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल ने कहा ,''आज इस पवित्र स्थान (राम तीर्थ मंदिर) पर मैं वादा करता हूं कि अगर हम पंजाब में सरकार बनाते हैं तो अनुसूचित जाति समुदाय के हर बच्चे को सर्वोत्तम शिक्षा प्रदान की जाएगी।''

अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि अगर हमारी पंजाब में सरकार बनती है तो हम अस्थाई सफाई कर्मचारियों को स्थायी करेंगे। इसके अलावा उनको सारी सहूलियतें दी जाएंगी। जो लोग सीवर में जाकर हाथों से साफ करते हैं उनको हम मशीने देंगे जिससे वह अपना व्यापार कर सकें।

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कांग्रेस सरकार को ना बेअदबी की चिंता, ना नशे की चिंता है, बस कुर्सी की गंदी लड़ाई चल रही है। इन्हें मजीठिया पर एफआईआर करने में 5 साल लग गए। बेल रिजेक्ट होने के बाद भी इनकी गिरफ्तार करने की हिम्मत नहीं हो रही है।

केजरीवाल ने 'श्री राम तीर्थ मंदिर' के दर्शन के बाद कई वादे किए हैं। उन्होंने कहा कि वह बाबा साहेब का सपना पूरा कर, देश के सभी बच्चों को अच्छी शिक्षा देंगे। केजरीवाल ने कहा, वाल्मीकि समाज का श्राइन बोर्ड बनाएंगे।

केजरीवाल ने कहा, ''मैंने कसम खाई है, अपने जीवन में देश के हर एक बच्चे को, चाहे वह कितने भी गरीब हो, उन्हें अच्छी से अच्छी शिक्षा दिलाऊंगा। बाबा साहब का सपना मैं पूरा करूंगा।''

अस्थाई सफाई कर्मचारियों होंगे स्थायी
सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर हमारी पंजाब में सरकार बनती है तो हम अस्थाई सफाई कर्मचारियों को स्थायी करेंगे और उनको सारी सहूलियतें दी जाएंगी। जो लोग सीवर में जाकर हाथों से साफ करते हैं उनको हम मशीने देंगे जिससे वह अपना व्यापार कर सकें।

ये भी पढ़ें- BJP के लिए क्यों 'मामूली' नहीं है चंडीगढ़ नगर निगम की हार, जानिए किन वजहों से मिली शिकस्तये भी पढ़ें- BJP के लिए क्यों 'मामूली' नहीं है चंडीगढ़ नगर निगम की हार, जानिए किन वजहों से मिली शिकस्त

Comments
English summary
Arvind Kejriwal did many promise to punjab after visiting 'Shri Ram Tirath Mandir' Amritsar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X