• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

AAP MLA का दावा- बेकार पड़े हैं PM CARES फंड से भेजे गए वेंटिलेटर्स, अस्पताल ने भी बताया 'खराब'

|

चंडीगढ़, 12 मई। कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर का प्रकोप कम होता नहीं दिख रहा है। अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए उचित इलाज ना मिल पाने की वजह से मौत का आंकड़ा बड़ा होता जा रहा है। इस बीच पंजाब में आम आदमी पार्टी के एक विधायक ने आरोप लगाया है कि पीएम केयर्स फंड के तहत राज्यों को दिए गए वेंटिलेटर बेकार पड़े हैं। कोटकपूरा से 'आप' विधायक कुलतार सिंह संधवां ने ट्विटर पर एक फोटो पोस्ट कर दावा किया है कि ये तस्वीर फरीदकोट के गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में बेकार पड़े वेंटिलेटर की है।

AAP MLA clame quality of ventilators sent from PM CARES fund is useless

आप विधायक कुलतार सिंह संधवां ने कहा, 'पीएम केयर्स फंड के तहत आपूर्ति किए गए वेंटिलेटर गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, फरीदकोट में बिना उपयोग पड़े हैं।' कुलतार सिंह ने इस मामले में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से कार्रवाई करने का आग्रह किया है। वहीं, फरीदकोट स्थित बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज के वीसी ने कहा कि हमें PM Cares Fund के तहत 82 वेंटिलेटर दिए गए। इन 82 वेंटिलेटरों में से, 62 शुरुआत से काम करने की स्थिति में नहीं थे क्योंकि ये अच्छी क्वालिटी के नहीं हैं। आज हमारे पास काम करने की स्थिति में केवल 42 वेंटिलेटर हैं।

यह भी पढ़ें: राजस्थान : 1.40 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा गया बारां कलेक्टर का पीए ACB की जांच में निकला 'करोड़पति'

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब सरकार अब इन वेंटिलेटर की मरम्मत के लिए फरीदकोट में इंजीनियरों और तकनीशियनों को भेजने का इंतजाम कर रही है। इस बीच एक पत्र भी सामने आया है जिसमें 11 अप्रैल को केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने पंजाब के मुख्य सचिव को राज्य को प्रदान किए गए वेंटिलेटरों को उपयोग में ना लाए जाने की बात कही गई थी। मंत्रालय द्वारा पत्र में कहा गया कि पंजाब को 809 वेंटिलेटर आवंटित किए गए उनमें से सिर्फ 558 वेंटिलेटर का उपयोग किया जा रहा है जबकि 251 को स्थापित करना अभी बाकि है। 1 मई को पंजाब सरकार की तरफ से पत्र के जवाब में कहा गया कि तकनीकी खराबी के चलते उन्हें उपयोग में नहीं लाया जा सकता।

English summary
AAP MLA from Kotkapura, Kultar Singh Sandhwan has alleged that ventilators supplied under PM Cares Fund are lying unused
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X